Raipur: साप्ताहिक सत्संग गोष्ठी का हुआ शुभारंभ

अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वाधान में राजधानी रायपुर में विभिन्न प्रबुद्ध वर्गों एवं धार्मिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ स्वाध्याय मंडल की सत्संग बैठक का शुभारंभ 10 अक्टूबर रविवार को बोरियाखुर्द रायपुर में किया गया। बैठक का शुभारंभ शांतिकुंज हरिद्वार से पधारे छत्तीसगढ़ समन्वयक सुखदेव निर्मलकर एवं अमरलाल नाग ने दीप प्रज्वल्लन कर किया।

गायत्री परिवार के जिला समन्वयक लच्छू राम निषाद ने बताया कि स्वाध्याय मंडल का मुख्य उद्देश्य यह है कि इसमें अनेक धार्मिक व सामाजिक संगठन के सदस्य व प्रबुद्धजन व युवा वर्ग प्रत्येक रविवार को सायंकाल में एक ही स्थान में एक साथ बैठकर गुरुदेव के साहित्य एवं अन्य सत्साहित्य, धर्मिक प्रसंग, प्रेरणाप्रद प्रसंग, महापुरषो की जीवनी, नैतिक व पौराणिक कहानियों एवं अच्छे विचारों को सभी लोग आपस मे साझा करेंगे।

आज के इस भागदौड़ की जिंदगी में घर परिवार के सदस्य आपस मे एक साथ बैठक ठीक से बात भी नही कर पाते। इसी को पुनर्जीवित करने के लिए स्वाध्याय मंडल एक अहम भूमिका निभाएगा। स्वाध्याय मंडल की बैठक के शुभारंभ के अवसर पर सी.पी. साहू, लच्छुराम, गजेंद्र तिवारी, एन. के. शुक्ला, लक्ष्मण प्रसाद साहू, रुद्र कुमार साहू, लेखराम साहू, अनन्त साहू, उमाशंकर, कृष्णकुमार, विनय निगम, राजू देवांगन व अनोखी निषाद सहित अनेक प्रबुद्धजन शामिल थे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles