सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास- PM नरेंद्र मोदी

PM नरेंद्र मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में झंडा फहराने के बाद देश को संबोधित किया। कार्यक्रम की शुरू करने से पहले उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करने के साथ अपनी बात रखी, इस अभिभाषण के दौरान उन्होंने पंडित जवाहर लाल नेहरू जी को भी याद किया। इसके साथ ही उन्होंने आज दो बड़े ऐलानों की घोषणा भी की, जिसमें गति शक्ति योजना और बेटियों के लिये सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा शामिल है।

उन्होंने इस मौके पर कुल 90 मिनट का भाषण दिया, इसके साथ ही आज उनका पहनावा भी अलग तरह का नजर आया जिसमें वह आज केसरिया रंग की पगड़ी पहने हुये नजर आये। इसके साथ उन्होंने कहा कि देश का उत्थान अब सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास के जरिये ही संभव है, आगे बतलाते हुये उन्होंने कहा कि 21 वीं सदी में भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुँचाने के लिये भारत के सामर्थ्य का सही और पूरा इस्तेमाल करना अब के समय की माँग है।

इसके लिये जो भी वर्ग पीछे है, जो क्षेत्र पीछे है, उनकी हमें हैंड होल्डिंग करनी होगी, मूलभूत जरूरतों की चिंता के साथ दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और सामान्य वर्ग के गरीबों के आरक्षण निश्चित किया जा रहा है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles