Sansad Tv: लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी का हुआ विलय, PM मोदी ने किया नये चैनल का शुभारंभ

लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी के विलय के बाद नये टीवी चैनल संसद टीवी की शुरूआत आज से हो गयी है। आज इस नये टीवी चैनल का शुभारंभ PM नरेंद्र मोदी ने किया। बता दें कि इस नये टीवी चैनल में टीवी की प्रोग्रामिंग चार श्रेणियों में होगी, जिसमें नीतियों और योजनाओं का कार्यान्वयन, भारत का इतिहास, संस्कृति और मुद्दे, संसद और लोकतांत्रिक संस्थानों का कामकाज आदि शामिल है।

इसके साथ ही इस चैनल में विभिन्न चेहरे अपने अपने शो को प्रेजेंट करेंगे, जिसमें से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता करण सिंह, नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत, अधिवक्ता हेमंत बन्ना शामिल होंगे। वहीं इसके बारें में बतलाते हुये PMO ने कहा कि इस चैनल में खासतौर से लोकतांत्रिक मूल्यों, देश के विभिन्न संस्थानों से जुड़ी उपलब्धियों और जानकारी को एक अलग ही तरीके से प्रस्तुत किया जायेगा, इसके साथ ही संसद सत्र के दौरान यह दो चैनल हो जायेगा जिसमें लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण होगा।

वहीं इसके शुभारंभ के अवसर पर PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के दिन हमारी संसदीय व्यवस्था में एक और महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ रहा है, देश को संसद टीवी के रूप एक नयी आवाज मिल रही है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles