Jamia में अब शुरू होगा संस्कृत कोर्स, पूर्णतया रहेगा निःशुल्क

देश की जानी मानी और प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में शुमार जामिया मिलिया इस्लामिया अब संस्कृत में क्रैश कोर्स शुरू करने जा रही है, जानकारी के मुताबिक यह कोर्स पूर्णतया निःशुल्क है। यह कोर्स जामिया ने अपने स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और फैकल्टी के लिये संस्कृत भाषा को बोलने सिखाने के लिये मुफ्त ऑनलाइन क्लास शुरू करने का फैसला किया है, वहीं यह कोर्स अभी 10 दिनों का होगा।

इस कोर्स से जुड़ने वाले सभी स्टूडेंट्स को शुरुआती संस्कृत बोलने और समझने की बेहतर जानकारी दी जायेगी। जानकरी देते हुये जामिया ने बताया कि यह कोर्स सीमित नहीं है, इसमें कोई भी हिस्सा ले सकता है। 10 दिनों के इस संस्कृत के कोर्स में हर शाम 5 बजे से लेकर 7 बजे तक तकरीबन दो घंटे की क्लास लगाई जाएगी। वहीं इसकी शुरूआत आज से कर दी गयी है जोकि अब 27 जुलाई तक चलेगी।

वहीं कोर्स जॉइन करने के बारें में उन्होंने बताते हुये कहा कि उम्मीदवारों को डिपार्टमेंट ऑफ संस्कृत द्वारा जारी किये गये एक गूगल फॉर्म को भरना होगा। इसके लिये उम्मीदवार बेसिक जानकारी देकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है। वहीं इस क्लास का Google Meet का लिंक भी जारी कर दिया गया है, जिससे रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र आसानी से जुड़ सकते है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles