स्वयं सहायता समूहों को मिलेगा अब 20 लाख तक लोन, PM ने की घोषणा

आज PM नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर नारी-शक्ति से संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया, इस दौरान उन्होंने स्वं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से विस्तृत बातचीत भी की। वहीं कार्यक्रम के खत्म होने के बाद PM नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन शुरू किया। इस संबोधन में उन्होंने बोलते हुये कहा कि Covid काल में जिस प्रकार हमारी बहनों ने स्वयं सहायता समूहों में मेहनत करके देशवासियों की सेवा की है वह अभूतपूर्व है।

उन्होंने आगे कहा कि मास्क और सैनिटाइजर बनाना हो, जागरूकता का काम हो, जरूरतमंदों तक खाना पहुँचाना हो आप सखी समूहों का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता है। PM ने नयी घोषणा करते हुये कहा कि स्वयं सहायता समूहों को और अधिक प्रेरित करने के लिये उन्हें अब 20 लाख का ऋण मिलेगा, इसकी सीमा पहले 10 लाख रुपये तक थी।

उन्होंने आगे बोलते हुये कहा कि पहले अधिकांश महिलाएँ पैसे को रसोई के डिब्बे में रखती थी, लेकिन जब BJP की सरकार आयी तो हमने देखा कि देश की करोडों बहनें ऐसी थी जिनके पास बैंक खाता तक नहीं था, इसलिये हमने सबसे पहले जनधन खाते खोलने का ऐलान किया, मौजूदा समय में देश में 42 करोड़ से अधिक जन-धन के खाते है, जिनमें 55 फीसद महिलाओं के है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles