Sunday, May 22, 2022
HomeNewsINDIAगांधी-नेहरू के त्याग-समर्पण और निष्ठा के संदेश को जन-जन तक पहुॅंचायेगा सेवादल-...

गांधी-नेहरू के त्याग-समर्पण और निष्ठा के संदेश को जन-जन तक पहुॅंचायेगा सेवादल- अजय कुमार लल्लू INC CONGRESS

-

आज उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय पर प्रदेश कांग्रेस सेवादल की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हुई। जिसमें अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव एवं सेवादल प्रभारी राजेश तिवारी,कंाग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय मुख्य संगठक लालजी देसाई,राष्ट्रीय सचिव (प्रभारी-उ0प्र0) धीरज गुर्जर, उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, उ0प्र0 कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।
इस अवसर पर बोलते हुए अ0भा0 कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक लालजी देसाई ने कहा कि संगठनात्मक एवं चुनावी दृष्टिकोण से हमारे सेवादल के स्वयं सेवकों को यथार्थ के धरातल पर उतर कर 2022 का भविष्य हमें तय करना है और चारों जोन में से चिन्ह्ति कर प्रत्येक जोन के सबसे कमजोर विधानसभा क्षेत्र सेवादल को चुनावी तैयारी के दृष्टिकोण से सौंपा जाये, जिसे मजबूत बनाने के लिए सेवादल स्वयं सेवक काम करेंगे। इसके लिए प्रत्येक जनपद में 24 जुलाई से कार्यशालाओं का शुभारम्भ किया जायेगा।
इस अवसर पर बोलते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सेवादल भारतीय उपनिषदों के सूत्र वाक्य ‘सेवाहिपरमोधर्मः‘ को अंगीकार करने वाला है। यह गाँधी-नेहरु के त्याग,समर्पण और निष्ठा के संदेश को जन जन तक पहुँचाने एवं जनता के हर संकट में साथ खड़े होने वाला ऐतिहासिक संगठन है। आज इसके पास अपनी उसी ऐतिहासिक भूमिका के निर्वाह की महती जिम्मेदारी है,जब भाजपा और आर.एस.एस. जनता को हर तरह के संकट में झोंककर केवल झूठ बोलकर बरगला रही हैं। जबकि हम ही सच्चे राष्ट्रवादी हैं,जिन्होंने इस देश के लिए शहादतें दी,बलिदान दिया। जब आजादी का आंदोलन चल रहा था,तब यह आर.एस.एस. के लोग गद्दारी कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इतिहास,विचारधारा और संकल्प को जन-जन तक पहुँचाना होगा। जो झूठ के सहारे भाजपा मिटाना चाहती है। सेवादल को इसकी नये सिरे से शुरुआत उ0प्र0 से करनी चाहिए कि 75 जिलों में सेवादल के पदाधिकारी ब्लॉक स्तर तक जाकर प्रवास करें। गाँव गाँव कस्बों तक जाकर जनता से, युवाओं से संवाद करें। डॉक्टर, वकील,अध्यापक सहित समाज के बौद्धिक वर्ग के बीच जाकर भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करें,कांग्रेस की विचारधारा को पुनस्र्थापित करें। हम जिस दिन यह काम कर लेंगे आर.एस.एस. का झूठ और प्रोपेगैंडा बेनकाब हो जाएगा। फिर सत्ता में वापसी से हमें कोई नहीं रोक पायेगा। सेवादल के साथियों के मान सम्मान और मर्यादा की रक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। आगामी विधानसभा चुनाव में भी सेवादल के कर्मठ एवं जुझारू साथियों को टिकट वितरण में भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी।
अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव एवं सेवादल प्रभारी राजेश तिवारी ने कहा कि संसाधनों के लिए सेवादल संगठन को कहीं भी भटकना नहीं पड़ेगा। मैं स्वयं और कांग्रेस कमेटी तन-मन-धन पूरी निष्ठा के साथ खड़ी है। लेकिन इसके ऐवज में हमें वह मजबूत संगठन चाहिए, जिसे साथ लेकर हम आवाम को यह संदेश दे सकते हैं कि हमारे पास भी एक ऐसा संगठन है जो तोड़ने वाले को नकारना ही नहीं वरन स्वतंत्रतता आन्दोलन से उपजे मूल्यों को अक्षुण्य भी रख सकता है।
अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव (प्रभारी-उ0प्र0) धीरज गुर्जर ने कहा कि वर्षो से सेवादल संगठन कंाग्रेस को और समाज को मजबूत करता रहा है और ऐसे में जब एक तरफ गैर कांग्रेसी विचारधारा राष्ट्र को कमजोर करने पर तुली हुई है तो सेवादल की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है।
बैठक में उ0प्र0 कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह ने संगठन को प्रशिक्षण की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि रायबरेली और अमेठी से इसकी शुरूआत की जाये और राजनैतिक रूप से कांग्रेस को मजबूत बनाना है।
इस अवसर पर उ0प्र0 कांग्रेस सेवादल के मुख्यसंगठक डाॅ0 प्रमोद पाण्डेय ने हुंकार भरते हुए कहा कि हम इस साजिश से संघर्ष करने के लिए तैयार हैं।
कार्यक्रम में सेवादल के राष्ट्रीय पदाधिकारी दिनेश कौशिक,सत्येन्द्र यादव,प्रतापनारायण, दीप्ति पाण्डेय,सर्फराज मीर सहित प्रदेश,जिला व शहर सेवादल के सैकड़ों पदाधिकारी सम्मिलित रहे।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
73FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts