Lucknow की सिमरन न्यूयॉर्क में करेगी पढ़ाई, स्कॉलरशिप के जरिये मिला मौका

मजबूत हौसले के आगे बड़े से बड़े लक्ष्य भी हासिल हो जाते है, मजबूत इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प के आगे सब कुछ पाया जा सकता है, इस बात को साबित कर दिखाया है Lucknow की बेटी सिमरन ने। सिमरन की कहानी बड़ी मजबूत इच्छाशक्ति को दिखाती है, जानकारी के अनुसार सिमरन के पिता का निधन तीन साल पहले अचानक हो गया था, लेकिन सिमरन ने फिर भी किसी तरह अपनी पढ़ाई जारी रखी।

अब सिमरन को बड़े तोहफे के रूप में न्यूयॉर्क में पढ़ाई करने का मौका है, जानकारी के अनुसार कल के दिन वह अमेरिका के लिये रवाना होंगी। आपको बता दें कि सिमरन अभी Lucknow के प्रेरणा गर्ल्स कॉलेज में छात्रा है, उनका चुनाव US State Department के कैनेडी-लुगर यूथ एक्सचेंज एंड स्टडी प्रोग्राम के तहत हुआ है। जानकारी के अनुसार वह UP में यह स्कॉलरशिप पाने वाली दूसरी छात्रा है, साथ ही सात वर्ष बाद किसी को UP में यह गौरव प्राप्त हुआ है। अब सिमरन न्यूयॉर्क में स्थित वेस्ट सेनेका ईस्ट हाईस्कूल में अपनी पढ़ाई एक साल के लिये जारी रखेंगी।

सिमरन ने पिता को खोने के बाद अपनी माँ की मदद के लिये और परिवार को आर्थिक रूप से मजबूती देने के लिये इसी दौरान एक नौकरी भी की है, उनकी माँ और सिमरन को परिवार के बाकी सदस्य हतोउत्साहित किया करते थे, लेकिन सिमरन ने कड़ी मेहनत द्वारा सफलता पाकर सभी के मुँह में ताला लगा दिया है। सिमरन ने बातचीत के दौरान बताया कि यह मेरे लिये बहुत बड़े अवसरों में से एक है, मैंने इस स्कॉलरशिप को पाने के लिये कड़ी मेहनत की है और मैं अपने स्कूल से मिले प्यार और समर्थन के लिये हमेशा आभारी रहूँगी।

वहीं उनकी स्कूल की प्रिंसिपल राखी पंजवानी ने सिमरन की इस सफलता पर बोलते हुये कहा कि यह हमारे स्कूल के लिये बहुत गौरव का क्षण है, सिमरन हमारे स्कूल के होनहार छात्रों में से एक है, इसके लिये उसने कड़ी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई की है, जिसके बाद उसे इस स्कॉलरशिप के लिये चुना गया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles