Tuesday, December 6, 2022

Singapore: 12 साल के कम उम्र के बच्चों को लगेगी Covid Vaccine, अगले साल से शुरू होने की संभावना

विकसित देशों में से एक Singapore में जल्द ही बच्चों के लिये प्रभावी टीकाकरण की शुरुआत हो सकती है। जानकारी के अनुसार यहाँ जल्द ही यानी 1 जनवरी से 12 साल से कम उम्र के बच्चों को Covid की Vaccine दी जायेगी, जिसके लिये यहाँ की सरकार अभी से इसके लिये बेहतर तैयारी में लगी है। बता दें कि यह जानकारी Singapore के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।

वहीं इसके बाबत जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्रालय में चिकित्सा सेवाओं के निदेशक केनेथ माक ने कहा कि यहाँ 12 साल से कम उम्र जे बच्चे कोरोना के कुल मामलों का लगभग 11.2 फीसद है, वहीं ठीक 4 हफ्ते पहले यह आकंड़ा 6.7 प्रतिशत था, जहाँ अब सरकार इसके लिये बड़े व ठोस कदम उठाने जा रही है।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुये बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों को Covid से बचाने के लिये देश के टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार करने वाले है, जिसके लिये Covid के टीकों के लिये बनी समिति के साथ लगातार काम चल रहा है।

वहीं स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (HSA) फाइजर के साथ जरूरी नियामकीय मंजूरी पर कार्य करेगा, जिससे 12 साल के कम उम्र के बच्चों के लिये Covid टीकाकारण का जल्द ही रास्ता खुलेगा। वहीं मौजूदा समय में Singapore में स्वास्थ्य मंत्रालय 30 से 59 वर्ष आयु के लोगों के लिये दूसरी खुराक के छह महीने और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लिये 5 महीने बूस्टर खुराक दे रहा है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles