Wednesday, January 19, 2022
HomeCOVID NEWSदेश में सिंगल खुराक वाली Vaccine को मिली मंजूरी, जॉनसन एंड जॉनसन...

देश में सिंगल खुराक वाली Vaccine को मिली मंजूरी, जॉनसन एंड जॉनसन करेगी आयात

-

भारत में अब आमजनों को सहूलियत मिलने वाली है, टीकाकारण के क्षेत्र में आज के दिन अमेरिकी प्रसिद्ध कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन को बड़ी सफलता मिली है। जानकारी के मुताबिक सिंगल खुराक वाली Vaccine को भारत में आयात की मंजूरी दे दी गयी है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने Tweet करके इसके बारे में आज जानकारी दी है।

आपको बता दें कि जॉनसन एंड जॉनसन ने बीते दिवस इसके आयात के लिये भारत सरकार से अनुमति माँगी थी, वहीं यह Vaccine सिंगल डोज Vaccine है। आपको बता दें कि अभी तक जितनी भी वैक्सीन Covid संक्रमण रोकने के खिलाफ इस्तेमाल हो रही है, वह सभी डबल डोज Vaccine है। साथ ही सरकार के इस फैसले को लेकर जॉनसन एंड जॉनसन के प्रवक्ता ने खुशी जताते हुये इसके बारे में विस्तृत रूप से बताया है, उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी ने Vaccine के आपात इस्तेमाल के लिये भारत सरकार से अनुमति माँगी थी।

आज के दिन यानी सात अगस्त को सरकार ने इसके आपात के लिये अनुमति दे दी है, इससे 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण जल्द से जल्द को रोका जा सकेगा। इसी के देश में कोरोना की लड़ाई में अब पाँच Vaccine मैदान में होगी, जिनमें से भारत बॉयोटेक की कोवाक्सिन, सीरम की कोविशिल्ड, रूस की स्पूतनिक-V, मॉडर्ना होंगी।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts