तो UP के रण में उतरेंगी प्रियंका गाँधी, अमेठी का रायबरेली से चुनाव लड़ने की संभावना

UP में विधानसभा चुनावों की आहट के बीच आज एक और बड़ी खबर सामने आ रही है, जहाँ Congress से प्रियंका गाँधी के विधानसभा चुनावों में उतरने की संभावना बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार UP विधानसभा चुनावों में Congress महासचिव प्रियंका गाँधी अमेठी या रायबरेली से अपना नामांकन इस बार के चुनाव में भर सकती हैं, वहीं अगर ऐसा होता है तो यह पहला मौका होगा जब गाँधी परिवार का कोई सदस्य विधानसभा चुनावों में अपनी दावेदारी पेश करेगा।

बता दें कि प्रियंका गाँधी की पहली पसंद में अमेठी शामिल है, क्योंकि Congress ने वहाँ राहुल गाँधी की हार के बाद लोकसभा चुनावों के लिये जमीन तैयार करना शुरू कर दिया है। वहीं जब प्रियंका गाँधी ने लखनऊ का दौरा किया था, तो कमेटी की बैठक में उन्हें कई लोगों ने सुझाव दिया था कि वह चुनावी मैदान में आये। जिससे प्रदेश में Congress को एक नई ताकत मिल जायेगी। दूसरी तरफ इसके बाबत प्रियंका गाँधी ने चुनाव लड़ने के कोई संकेत नहीं दिये है लेकिन फिर भी Congress के ऑफिस में इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं।

बता दें सन 1952 से लेकर अभी तक के लोकसभा चुनावों में Congress को रायबरेली से सिर्फ तीन बार हार का सामना करना पड़ा है, जहाँ 1977, 1988, 1996 में Congress को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं यहाँ से इंदिरा गाँधी, अरुण नेहरू, सतीश शर्मा, शीला कौल आदि चुनाव में विजयी होकर लोकसभा पहुँचे हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles