बेटा Modi सरकार में मंत्री, माता -पिता फिर भी करते है खेतों में मजदूरी

हाल में ही Modi सरकार में केंद्रीय मंत्रिमंडल को विस्तारित किया गया है, इस विस्तार में काफी नये चेहरों को भी शामिल करके बदलाव की आहट दी गयी थी। इस विस्तार में BJP की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन को भी राज्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वहीं इस समय उनके माता पिता चर्चा में है, मूलतः मुरुगन तमिलनाडु के नामक्कल जिले के कोन्नूर गाँव से आते है।

वहीं जब उनके राज्यमंत्री बनने की खबर दिल्ली से 2500 किलोमीटर दूर कोन्नूर में पहुँची तो मीडिया उनके माता-पिता से बात करने के लिये उनके पास गयी। जहाँ उनकी सादगी और जुझारूपन देख हर कोई दंग रह गया। उनके माता-पिता एक खेत में मजदूरी कर रहे थे, जहाँ उनका परिधान आम नागरिक जैसा था। उनसे बातचीत करने के लिये मीडिया को खेत मालिक से आज्ञा लेकर जाना पड़ा। वहीं मुरुगन दलित हैं, इसके साथ ही वह अरुणथातियार समुदाय से आते है।

वहीं गाँव में उनका छोटा सा घर है, इसके साथ उनके माता-पिता को जो भी काम मिलता है वह छोटा काम सोच-करके जरा भी संकोच नहीं करते है। वहीं मीडिया जब पहुँची और उनके माता पिता को मुरुगन के मंत्री बनने के बारें में जानकारी दी तो फिर भी वह पूरी तन्यमयता के साथ अपना कार्य करते रहें। वहीं उन्होंने बताया कि उन्हें अपने बेटे के मंत्री बनने पर प्रसन्नता है लेकिन फिर भी वह अपना पसीना बहाकर ही रोटी खाना पसंद करेंगे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles