T-20 World Cup: 4 गेंदों में 4 विकेट ले इस गेंदबाज ने फैलाई सनसनी

T-20 World Cup में क्वालीफायर मैचों का आगाज हो चुका है, वहीं आज आयरलैंड और नीदरलैंड के खिलाफ हुये मैच में एक गेंदबाज ने सनसनी फैला दी है। जानकारी के अनुसार आयरलैंड के कैंफर ने नीदरलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुये अपने एक ओवर में 4 गेंदों में 4 विकेट झटके हैं। बता दें कि उन्होंने मैच के दौरान 10 वें ओवर की दूसरी गेंद पर कॉलिन एकरमैन, इसके बाद स्कॉट एडवर्ड्स, फिर रेयान टेन और पांचवीं गेंद पर वैन डर मर्व को ऑउट करके यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

वहीं यह T-20 World Cup में दूसरी हैट्रिक थी उन्होंने आयरलैंड की तरफ से World Cup में पहली हैट्रिक मारने का खिताब अपने नाम किया है, बता दें कि इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ T-20 World Cup में हैट्रिक पूरी की थी। जानकारी के अनुसार यह रिकॉर्ड बनाने के साथ ही कैंफर ने स्पेशल क्लब में जगह बनाई है, जिसमें दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और राशिद खान शामिल है।

इसके पहले सन 2019 में राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ 4 गेंदों में 4 विकेट लिये थे, वहीं सन 2019 में ही लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। इसके साथ ही आयरलैंड ने इस मैच में आसान जीत दर्ज कर ली है, जहाँ उन्हें 107 रनों का लक्ष्य जीत दर्ज करने के लिये मिला था, जिसे उन्होंने 15.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles