Tuesday, May 17, 2022
HomeNewsINDIAबच्चे को लगा 16 करोड़ का टीका,मिला नया जीवन,कई सितारे मदद के...

बच्चे को लगा 16 करोड़ का टीका,मिला नया जीवन,कई सितारे मदद के लिये आये थे आगे VIRAT KOHLI ANUSHKA SHARMA

-

हैदराबाद के रहने वाले अयांश दुर्लभ स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नाम की बीमारी से पीड़ित थे,जिसके इंजेक्शन की कीमत वर्तमान समय में 16 करोड़ रुपये है,यह दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन है। इस टीके की कीमत का बंदोबस्त अयांश के माता-पिता को बड़ा मुश्किल लग रहा है ऐसे में उन्होंने क्राउड फंडिंग का सहारा लिया।

अयांश के माता पिता ने सोशल मीडिया के जरिये भी मदद के लिये आगाह किया था जिसके बाद विराट कोहली,अनुष्का शर्मा जैसे कई बड़े सितारे इस बच्चे की मदद के लिये आगे आये थे। हैदराबाद के रेनबो चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में दुर्लभ जीन थेरेपी का इस्तेमाल करके अयांश के ऑपरेशन को अंजाम दिया गया,साथ ही तीन साल पुराने एमएमए केस का भी इलाज भी किया गया। इसमें दुनिया की सबसे महंगी दवा जोल्गेन्स्मा का इस्तेमाल किया गया।

जानकारी के मुताबिक इम्पैक्टगुरु डॉट कॉम ने क्राउडफंडिंग के जरिये अयांश के माता पिता द्वारा अयांश के लिये पैसे जुटाये। वहीं सरकार द्वारा भी अयांश के लिये मदद की गई,अयांश के लिये वित्त मंत्रालय ने छह करोड़ का टैक्स माफ किया। बता दें कि जोल्गेन्स्मा इंजेक्शन भारत में उपलब्ध नहीं है इसे 16 करोड़ रुपये में अमेरिका से आयात किया जाता है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
73FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts