Israel Airstrike में Hamas के चीफ का घर तबाह, UN ने फौरन जंग रोकने को कहा |

UN प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने इजराइल और फिलीस्तीन दोनों से कहा है कि वे इस जंग को फौरन रोकें। गुटेरेस ने एक बयान में कहा- एक तरफ से रॉकेट दागे जा रहे हैं तो दूसरी तरफ से हवाई हमले हो रहे हैं, मैं सभी से अपील करता हूं कि ये जंग ये हिंसा अब फौरन बंद कर दें। फिलीस्तीन में बच्चों और महिलाओं की मौत हुई है, इजराइल में कई लोगों की जान जा चुकी है, हमको फिर बातचीत करनी चाहिए, इसमें बड़े देशों को भी साथ देना होगा, दो राष्ट्रों को एक साथ विकास और शांति की राह पर चलना होगा, यही इस समस्या का स्थायी समाधान होगा।

Israel और Hamas के बीच 7 दिनों से जारी जंग में रविवार देर रात तक 186 लोगों की मौत हो चुकी है, इसमें 47 बच्चे शामिल हैं, मरने वालों में 12 इजराइली और बाकी फिलिस्तीनी हैं।
हमास ने कथित तौर पर रविवार देर रात यरुशलम के यहूदी धर्मस्थल सिनेगॉग पर रॉकेट हमला किया, जिसमें 2 लोगों की मौत हुई और 8 लोग गंभीर रुप से घायल हैं। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि यह रॉकेट हमला था या सिनेगॉग में अंदर की एक बेंच टूटने से हुई दुर्घटना।

हमास इजराइल के शहरों पर अब तक 2900 से ज्यादा रॉकेट फायर कर चुका है। इसके जवाब में इजराइली डिफेंस फोर्स (IDF) गाजा पट्टी पर 700 से ज्यादा एयरस्ट्राइक कर चुकी है। शनिवार को IDF ने एयरस्ट्राइक करके हमास के चीफ याहया सिनवार के घर को तबाह कर दिया।
- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles