कहानी एक फ़रिश्ते की जो बना Villain से Hero फिर फरिश्ता |

दोस्तों, ऐसे महान Actors हमको बहुत ही कम देखने को मिलते है। जो की दूसरे लोगों की मदद करे वो भी अपनी जान की परवा किए बिना। ऐसे ही एक महान actor है, Sonu Sood.

बहुत से लोग इनके काम से प्रेरित हुए है और इतने प्रेरित हुए है की इनके नाम पर Telangana मे एक मंदिर भी बनाया गया है और यह सब दोस्तों, ऐसे ही नहीं बनाया गया।

sonu sood temple in telangana
sonu sood temple in telangana

Covid पिछले साल (2020) जहां पर बड़े रफ्तार से बड़ रहा था। Sonu Sood उस वक़्त अपने घर मे ना बैठकर, उलट Lockdown मे लोगों को घर पहुचने मे मदद कर रहे थे। वह मंदिर करीब 1.7 लाख का है, जो की अपने आप मे ही एक गर्व की बात है।

बात की जाए उनके बार मे तो वह एक Bollywood Actor है, जो की ज्यादा तर Villain का role निभाते है, पर असल ज़िंदगी मे वह hero से कोई कम नहीं है।

तो दोस्तों, आज के इसी आर्टिकल मे हम उनके बारे मे कुछ चीज़े जानेंगे और उनके काम के बार मे भी बताएंगे। तो अंत तक जरूर पढे।

Who is Sonu Sood

यह एक Bollywood के शानदार actor है। जिन्होंने कई सारी फिल्मों मे काम किया है और Villain का रोल बहुत ही अच्छे से निभाते है। उनकी बात की जाए, तो वह 47 साल के है और उनके पिता का नाम Shakti Sagar Sood और माता जी का नाम Saroj Sood है।

sonu sood with his parents
sonu sood with his parents
- Advertisement -

Sonu Sood ने अपनी Acting का सफर साल 1999 मे शुरू किया था। जिनकी सबसे पहले फिल्म एक तमिल फिल्म थी, जिसका नाम Kallazhagar था। जिसके बाद से उनको कई सारी फिल्मों का ऑफर मिलता गया और उन्होंने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

हालाकी, जैसे बाकी Actors पर controversies होती रहती है। वैसे ही Sonu Sood के खिलाफ भी कुछ controversies हुई थी और उन्मे से एक हालही मे हुई है। January 2021 मे उन पर BMC की तरफ से एक पुलिस complaint की गई थी और उसका कारण था की उन्होंने अपने एक residential मकान को गैर कानूनी तरीके से होटल मे बदल था।

पर दोस्तों, यह तो आए दिन किसी के साथ भी हो जाता है। चलिए अब उनके थोड़े Early Life के बारे मे कुछ जानते है।

Sonu Sood Early Life

Sonu Sood की जिंदगी भी कोई आसान ज़िंदगी नहीं थी। अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने अपने पापा के showroom मे कुछ समय काम किया था। जिसके बाद उन्होंने Electronic Engineering की पढ़ाई पूरी की थी।

उनकी पढ़ाई शुरुवात से ही अच्छी चल रही थी। पर कॉलेज के दूसरे साल मे आते आते उनको Modelling का और acting का शोक चड़ गया था। जिसके बाद, अपने सपने को पूरा करने के लिए, वह मुंबई शिफ्ट हुए। जिसके बाद उन्होंने जॉब की तलाश शुरू कर दी।

दोस्तों, सबसे हैरानी की बात यह है की जब Sonu Sood मुंबई आए थे। तो उनके पास सिर्फ और सिर्फ 5,000 रुपए ही थे। जिसके बाद बड़ी ही मुश्किल से उनको एक जॉब मिली, जिसमे वह सिर्फ Rs. 4500 हर महीने कमाते थे। पर उसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और बहुत मेहनत करते गए। जिसके बाद उनको उनका पहले Debut एक फिल्म मे मिल था और इसके बाद वह कैसे महान Actor बने ये आप सभी को पता है।

Sonu Sood Helping People

शायद इस कोरोना से पहले Sonu Sood को बहुत ही कम लोग जानते थे। पर जिस तरफ से उन्होंने इस कोरोना के टाइम पर लोगों की मदद की है। यह तो होन ही था की आज हर एक इंसान Sonu Sood के बारे मे जनता है।

पहले Lockdown के टाइम पर जब मजदूर अपने गाँव नहीं जा पा रहे थे। तो उन्होंने अकेले आगे आकर उनकी मदद की। जब लोगों के पास खाने के लिए कुछ नहीं था, तो उन्होंने उनको खान खिलाया। इतना ही नहीं दोस्तों, उन्होंने कुछ लोगों के इलाज के लिए भी पैसे दिए थे।

इतना साहस भरा काम ज्यादा तर लोग नहीं कर सकते। इन कामों के बाद Sonu Sood को हर जगह से बहुत ही सपोर्ट मिल रहा था। हर लोग उनकी ही तारीफ कर रहे थे और करेंगे भी क्यू नहीं, इतना अच्छा काम जो किया था।

पर कुछ समय पहले, उन्होंने एक tweet के जरिए बताया था की कुछ समय उन्होंने अपने किसी करीबी को खो दिया और वो कोई इतने करीबी थे की वह उनसे हर रोज बात करते थे और उनके touch मे रहते थे। जो की बहुत ही दुखद जनक था।

sonu sood tweet
sonu sood tweet

इतना ही नहीं दोस्तों, वह Hospital Beds, आक्सिजन, और दवाइयों जैसी चीजों का भी इटनेजं कर रहे थे। जिससे आम लोगों को कोई दिकत ना आए। उन्होंने Suresh Raina की भी मदद की थी Oxygen Cylinder को arrange करने के लिए। जो की एक बहुत ही काबिलिए तारीफ बात है।

Conclusion (निष्कर्ष)

तो दोस्तों, आपको पता चल ही गया होगा की सोनू सूद जैसे बहुत ही कम Bollywood Actor देखने को मिलते है। जो की अपनी परवाह किए बिना, दूसरे के लिए हमेशा मजूद रहते है।

उनके बाद मे जितनी तारीफ की जाए, उतना कम है। हालाकी उनको भी अपने जीवन मे शुरुवात मे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। पर उन्होंने उनका अच्छा से सामना किया और आज वह उस मौकाम पर है। जहाँ पर जाना बहुत से लोगों का सपना है।

सोनू सूद कभी भी मदद करने मे पीछे नहीं हटे है और आज भी वो लोगों की बहुत मदद करते है।

तो दोस्तों, यह सब कुछ था Sonu Sood के बारे मे और उनके पूरे जीवन के बारे मे। उन्होंने एक बात तो साबित कर ही दी, चाहे वह फिल्मों मे विलन का रोल करते हो, पर असल ज़िंदगी मे वह बहुत ही बड़े हीरो है।

ऐसे ही बड़िया और मजेदार articles पढ़ने के लिए। हमारी वेबसाईट के साथ जुड़े रहिए और अधिक जानकारी पाने के लिए हमारी पूरणी पोस्ट पढ़ना ना भूले।

यह लेख News Today Report द्वारा नहीं लिखा गया, यह एक Guest Post है |

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles