Tuesday, May 17, 2022
HomeNewsINDIAटोक्यो ओलंपिक: नेशनल चैंपियनशिप हिमा दास और दुत्ती चंद के लिये ओलंपिक...

टोक्यो ओलंपिक: नेशनल चैंपियनशिप हिमा दास और दुत्ती चंद के लिये ओलंपिक का आखिरी टिकट TOKYO OLYMPIC NATIONAL

-

25 से 29 जून के बीच AFI के तत्वावधान में आयोजित होने वाली इंटर एथलेटिक्स चैंपियनशिप पटियाला में आयोजित होगी,यह चैंपियनशिप एशियन मेडलिस्ट दुत्ती चंद और हिमा दास सहित अन्य भारतीयों के लिये ओलंपिक में जाने का आखिरी मौका होगा।

हिमा दास ने 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में 400 मीटर में गोल्ड मेडल जीता था वहीं 100 मीटर और 200 की दौड़ में दुत्ती चंद ने एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था। AFI (एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया) के अध्यक्ष आदिले जे सुमरिवाला ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्दनेजर यह आयोजन पटियाला में दो ग्राउंड में कराने का निर्णय लिया गया है,पंजाब यूनिवर्सिटी में 19 इवेंट कराये जाने का फैसला किया गया है वहीं नेताजी सुभाष नेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में 24 इवेंट कराये जायेंगे,साथ ही यह भी जानकारी दी कि सभी खिलाड़ियों को अपने रहने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी।

उन्होंने आगे यह भी बताया कि इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बांग्लादेश,श्रीलंका,चाइनीज ताइपे और अन्य देशों के एथलेटिक्स को भी बुलाया गया है,जिससे इसमें भाग लेने वाले एथलीटों को बेहतर प्रतिस्पर्धा मिल सके साथ ही इन देशों के खिलाड़ियों के पास भी ओलंपिक में क्वालीफाई करने का मौका होगा।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
73FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts