Tokyo Olympics: नोवाक जोकोविच का फिर से टूटा सपना, कांस्य पदक का मैच भी हारें

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का सपना आज फिर Tokyo Olympics से में टूट गया। नोवाक जोकोविच आज कांस्य पदक का मैच भी स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो से हार गये। इसी हार के साथ ओलिम्पिक में उनका पदक जीतने का इंतजार कुछ दिनों के लिये और बढ़ गया है।

आपको बता दें कि दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को सेमीफाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा था, उन्हें चौथे वरीयता के खिलाड़ी जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव ने मात दी थी। वहीं अगर जोकोविच अगर Tokyo Olympics में बेहतरीन प्रदर्शन करके एक कैलेंडर वर्ष में चार मुख्य ग्रैंड स्लैम के साथ ओलिम्पिक गोल्ड जीत इतिहास रचने की कोशिश में थे लेकिन उनके इस सपने को ज्वेरेव ने पूरा नहीं होने दिया। इसके साथ ही जोकोविच ने मिश्रित युगल से हटने का फैसला किया है, जहाँ जोकोविच और निना स्टोजनोविच की जोड़ी को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं सेमीफाइनल में हार के साथ ही उन्हें कांस्य पदक के लिये आस्ट्रेलिया की एश बार्टी एवं जॉन पीर्स की मिश्रित युगल से मुकाबला खेलना था, लेकिन जोकोविच कंधे की चोट का हवाला देकर इस मैच से हट गये हैं। अभी तक जोकीविच ने ओलिम्पिक में अब तक सिर्फ एक पदक जीता है, उन्होंने 2008 में बीजिंग ओलिम्पिक में कांस्य पदक जीता था।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles