Tokyo Olympics: इस बार खिलाड़ियों को नहीं पहनाये जायेंगे पदक, खुद से ही पहनेंगे खिलाड़ी

आज Tokyo Olympics में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में कई महत्वपूर्ण फैसले लिये गये है। इंटरनेशनल ओलिम्पिक समिति (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने 339 स्पर्धाओं के लिये होने वाले आयोजन के बारे में अहम जानकारी दी। उन्होंने आगे बताया कि पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिये खुद ही अपने जीते हुये मेडल गले में डालने होंगे।

Tokyo Olympics की शुरूआत इसी महीने की 23 जुलाई से हो रही है, जिसका समापन 8 अगस्त को होगा। उन्होंने कॉन्फ्रेंस कॉल करके इसके बारे में मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने आगे बताया पदकों को गले में डालकर नहीं दिया जायेगा, पदक खिलाड़ियों को ट्रे में पेश किये जायेंगे इन्हें फिर खिलाड़ी स्वयं खुद अपने गले में डालेंगे। इसके साथ जो भी व्यक्ति ट्रे में पदक रखेगा, वह कीटाणुरहित दस्ताने पहनकर ही इन्हें ट्रे में रखकर लायेगा जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि इन्हें किसी ने स्पर्श नहीं किया है।

इस बार कोरोना के साये में शुरू हो रहे Tokyo Olympics में Covid नियमों का खासा ध्यान रखा जा रहा है। दूसरी तरफ हाथ मिलाने और गले मिलने पर भी सख्त मनाही है। आपको बता दें कि ओलिम्पिक पदक आईओसी सदस्य या फिर खेल संचालन संस्था के शीर्ष अधिकारी द्वारा ही प्रदान किये जाते रहे हैं, वहीं अब पदक विजेताओं के साथ समारोह अधिकारियों को भी मास्क की मुस्तैदी के साथ तैनात रहना होगा।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles