Covid की खाने वाली दवाओं का ट्रायल हुआ पूरा, जल्द आयेंगी बाजार में

कोरोना वायरस का टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है, इसी के साथ खाने वाली दवाओं को भी विकसित करने की तैयारी बराबर चल रही थी। वहीं अब यह खबर भारत के लिये खुशखबरी है, क्योंकि खाने वाली दवाओं के ट्रायल अब पूरे हो चुके हैं। आपको बता दें कि यह दवाएं ICMR और देश के वैज्ञानिकों की देख-रेख में बनाई जा रही है, वहीं यह दवाएं ट्रायल में खरी उतरी है।

जानकारी के अनुसार अगले कुछ महीनों में Covid की दवाएं कोविड के मरीजों को मिल सकेंगी, इसके लिये सरकार तेजी के साथ प्रयासरत है। आपको बता दें कि कोरोना के लिये जो दवा विकसित की गयी है उसका नाम उमीफेनोविर है, वहीं यह दवा सभी क्लिनिकल ट्रायल पूरे कर चुकी है।

वहीं वैज्ञानिकों ने इसके बारे में जानकारी देते हुये बताया कि इसकी ट्रायल की कुछ औपचारिकताएँ बाकी रह गयी हैं, साथ ही इस दवा को जैसे ही Drug Controller General of India से अनुमति मिल जायेगी वैसे ही दवा को बाजार में लॉन्च कर दिया जायेगा। वहीं इन दवाओं के हुये ट्रायल के परिणामों के बारें में बात करें तो उसके Result बड़े ही सकारात्मक रहें हैं। जानकारी के अनुसार जिन मरीजों को यह दवा दी गयी है, उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की नौबत तक नहीं आयी है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles