Tuesday, December 6, 2022

UAE Blast: विद्रोहियों ने किया हवाई अड्डे पर हमला, दो भारतीयों समेत 3 की हुई मृत्यु

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पर एक बड़े हमले की खबर सामने आ रही है, जहाँ हवाई अड्डे पर हूती विद्रोहियों ने कई धमाके किये हैं। इसके बाबत जानकारी देते हुये अधिकारियों ने बताया कि अबुधाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और इसके करीबी इलाकों में आज के दिन तीन बड़े धमाके किये हैं, वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि यह हमले ड्रोन्स के जरिये किये गये हैं, जहाँ इन हमलों में 3 लोंगो की मृत्यु हो गयी है।

बता दें कि इन मृतकों में 2 भारतीय और पाकिस्तानी नागरिक शामिल है, इसके साथ ही अन्य 6 लोग भी इस हमले में घायल हुये हैं। दूसरी तरफ इस हमले की जिम्मेदारी ईरान समर्थित हूती विरोधियों ने ली है, जहाँ इस संगठन ने बयान जारी करके UAE पर हमले की जिम्मेदारी ली है।

जानकारी के अनुसार हवाईअड्डे पर यह धमाके अबुधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में हुये है, जहाँ शुरुआती जाँच में यह सामने आया है कि टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन जैसी आकृति देखी गयी थी। दूसरी तरफ हवाईअड्डे में आग से निपटने के लिये कई टीमों को भेजा गया है, जोकि इसको काबू करने में लगी है।

इसके साथ ही हुतियों के प्रवक्ता से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट में यह दावा किया गया है, कि हूती आने वाले कुछ घंटों में UAE पर सैन्य ऑपरेशन चला सकते हैं। वहीं UAE काफी लंबे समय से यमन में चल रहे गृह युद्ध का हिस्सा बना है, जहाँ सन 2015 में अरब गठबंधन का हिस्सा बनते हुये UAE ने हूती विद्रोहियों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया था।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles