Sunday, January 23, 2022
HomeNewsINDIAUP: ATF पर घटा 20 % का टैक्स, सस्ती होगी फ्लाइट्स

UP: ATF पर घटा 20 % का टैक्स, सस्ती होगी फ्लाइट्स

-

आज प्रदेश सरकार ने एयरलाइन कंपनियों को बड़ी राहत देते हुये टैक्स घटाया है, जहाँ एयरलाइन टर्बाइन फ्यूल का टैक्स 21 प्रतिशत से घटाकर 1 फीसद कर दिया गया है, जिससे अब किराए में कमी देखने को मिलेगी। बता दें कि टैक्स घटने से ज्यादा से ज्यादा एयरलाइंस UP में ऑपरेट की जायेगी, साथ ही एयरलाइन की संख्या बढ़ने से यात्री किरायों में भी कमी आ जायेगी।

दूसरी तरफ अयोध्या में फैजाबाद-अकबरपुर-बसखारी मार्ग (NH-30) को भी फोर लेन किया जायेगा, जोकि अभी टू लेन सड़क है। जिससे अयोध्या से अकबरपुर, आजमगढ़ और मऊ जाना काफी सरल हो जायेगा, जहाँ लोंगो को अभी भारी जाम का सामना करना पड़ता है। जानकारी के मुताबिक इसके लिये 724 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया है, जोकि आमजन को काफी आसानी देगा।

इसके साथ ही कैबिनेट ने बिजली की निकासी के लिये ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर बनाने का फैसला किया है, इस ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर का निर्माण पावर ट्रांसमिशन कोर्पोरेशन करेगा। बता दें कि अभी UP में 4000 मेगावाट के सोलर पावर प्लांट लगाये जा रहें हैं, जहाँ इन प्लांटों से बिजली की निकासी सुनिश्चित होने के बाद पॉवर कोर्पोरेशन को कम दाम में क्लीन एनर्जी मिल सकेगी।

दूसरी तरफ अब सिंचाई विभाग की जमीन चिनहट में लोक निर्माण विभाग को सड़क बनाने के लिये दी जायेगी, जिससे आसपास की बड़ी आबादी अयोध्या मार्ग से सीधे सड़क से जुड़ जायेगी, लेकिन इसके लिये लोक निर्माण विभाग को LDA से अनापत्ति प्रमाण जल्द ही लेना होगा।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts