Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAUP: चुनाव के पहले किसानों को सौगात, किसानों का बिजली बिल 50...

UP: चुनाव के पहले किसानों को सौगात, किसानों का बिजली बिल 50 फीसद माफ

-

विधानसभा चुनाव के पहले किसानों को नई सौगात मिली है, जहाँ CM योगी आदित्यनाथ ने किसानों को दी जाने वाली बिजली की मौजूदा दरों में 50 फीसद की कमी कर दी है। जिसके मुताबिक अब किसानों को बिजली का बिल 50 फीसद यानी आधा ही अदा करना होगा, CM योगी आदित्यनाथ ने Tweet करके इसकी जानकारी साझा की है।

CM योगी आदित्यनाथ ने जारी किये गये Tweet में लिखा है कि निजी नलकूप की बिजली दरों में 50 % फीसद की छूट दी जायेगी, यह छूट ग्रामीण एवं शहरी दोनों ही उपभोक्ताओं को मिलेगी। वहीं मौजूदा समय में प्रदेश में ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या 16 हजार 399 है, वहीं BJP की ओर से इसे मास्टर स्ट्रोक के तौर पर देखा जा रहा है। दूसरी ओर सपा ने भी हाल में ही 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने की घोषणा की थी, साथ ही UP विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने भी बिजली मुफ्त करने की घोषणा की थी।

वहीं अगर 300 यूनिट का हिसाब प्रदेश में लगाया जाये तो यह सीधे तौर पर बिजली विभाग को घाटे में ले जायेगा, जोकि पहले से ही संघर्ष करता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि इस समय UP में घरेलू उपभोक्ता 2.70 करोड़ है, इन सभी को 300 यूनिट बिजली फ्री देने का मतलब था हर महीने 1750 करोड़ या 21 हजार करोड़ रुपये सालाना का प्रदेश में भार। इसके साथ ही प्रदेश में कृषि उपभोक्ताओं की संख्या 13 लाख 16 हजार 399 करोड़ है, इन किसानों का बिजली बिल हाफ करने का मतलब है कि सालाना 1000 करोड़ का अतिरिक्त भार प्रदेश में पड़ेगा।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts