UP: आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को Smart Phone के रूप में नयी सौगात, CM योगी ने किया शुभारंभ

Covid काल में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतर व सुचारू रूप से चलाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सरकार की ओर से एक नयी सौगात दी गयी है, जिससे उनके काम में अब और भी सहूलियत आयेगी। बता दें कि UP के CM योगी आदित्यनाथ ने पोषण अभियान के तहत 1.23 लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों 1.23 लाख Smart phone बाँटने के कार्यक्रम की शुरुआत की, जहाँ उन्होंने राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में 20 महिलाओं के हाथों में मोबाइल देकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया है।

इसके साथ ही प्रदेश के 51 जिलों में यह Smartphone बाँटे जायेंगे और बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिये 1.87 लाख इंफेंटोमीटर भी इसी अभियान के अंतर्गत दिये जाने हैं। साथ ही CM योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम में बोलते हुये कहा कि मुझे खुशी है कि आज की तकनीक हमारे कार्य को आसान ही नहीं बनाती बल्कि उसे पारदर्शी भी बनाती है। आगे बोलते हुये उन्होंने कहा कि Covid के समय पूरी दुनिया की नजरें UP पर थी, क्योंकि जिससे उम्मीद रहती है उसी पर लोग नजर रखते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने आगे कि Covid के समय आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है, क्योंकि उस दौरान आंगनबाड़ी में काम करने वाली ये बहनें घर घर जाकर लोगों को जुखाम, बुखार आदि की दवाएं उपलब्ध कराती थी, इन्हीं सभी के संकल्प से ही UP ने पूरे देश में Covid से आयी विपत्ति से निपटने में नजीर पेश की है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles