UP: सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM, ओवैसी ने दी जानकारी

UP विधानसभा चुनाव में हर पार्टी अपना दमखम दिखाने को तैयार है, जिसके लिये हर एक पार्टी रोजाना नये-नये पैंतरे खेल रही है। इसी क्रम में असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान करते हुये बतलाया कि उनकी पार्टी AIMIM उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, यह जानकारी उन्होंने Tweet के माध्यम से दी है। इसके साथ ही उन्होंने Tweet में लिखा है कि 1-2 दलों से गठबंधन के बारें में बात चल रही है, जिसका ऐलान समय आने पर किया जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि वह चुनाव जीतने की स्थिति में है, वह केवल मुसलमानों को ही टिकट नहीं देंगे, बल्कि सबकी भागीदारी भी सुनिश्चित की जायेगी।

जहाँ वह हर बिरादरी को टिकट देने के लिये तैयार है। जानकारी के अनुसार 2017 के चुनाव में उनकी पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पायी थी, ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि AIMIM का इस बार खाता खुलता है या नहीं। बता दें कि 2017 के चुनाव में AIMIM ने 38 उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें किसी को भी जीत हासिल नहीं हुई थी। बात करें अगर मुस्लिम वोटर की तो 44 विधानसभा क्षेत्रों में इनकी आबादी 40 से लगाकर 49 फीसद तक है, लेकिन फिर भी AIMIM को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी।

वहीं UP विधानसभा चुनावों को लेकर ओवैसी पूरे दमखम के साथ जुटे हुये हैं, उनकी इच्छा है कि वह देश के सबसे बड़े मुस्लिम नेता के तौर पर उभरे। जिसके कारण वह हैदराबाद छोड़कर अन्य राज्यों में भी हाथ आजमाते रहते है। वहीं उन्हें कुछ राज्यों में सफलता भी मिली है, जहाँ महाराष्ट्र में उनकी पार्टी AIMIM ने 25 सीटों में चुनाव लड़कर 2 सीटें जीती थी, इसके साथ ही बिहार के चुनाव में उन्हें 5 सीटें हासिल हुई थी, जिसके बाद सभी चौंक गये थे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles