UP: अखिलेश यादव और संजय सिंह की हुई मुलाकात, अटकलों का बाजार गर्म, क्या साथ आयेंगे सपा और AAP ??

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच आज लखनऊ के लोहिया ट्रस्ट में एक महत्वपूर्ण मुलाकात हुई है। जानकारी के अनुसार यह बैठक 30 मिनट तक चली है, जहाँ दोनों ने गहन विचार विमर्श किया है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच UP में गठबंधन को लेकर बातचीत हुई है लेकिन सीटों की स्थिति पर अभी बंटवारा साफ नहीं हो पाया है।

वहीं इस महत्वपूर्ण बैठक से बाहर निकलने के बाद आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि यह मुलाकात पूरी तरह व्यक्तिगत मुलाकात थी, UP में BJP के शासन में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है, जिसका जवाब जल्द ही दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि अखिलेश यादव से BJP से निपटने की रणनीति पर चर्चा की गयी है, फिलहाल सपा से मिलकर चुनाव लड़ने की कोई भी बातचीत नहीं हुई है। दूसरी तरफ इस बैठक के बारें में यह कयास लगाये जा रहें हैं कि दोनों नेताओं की इस चर्चा में गठबंधन को लेकर भी बातचीत हुई है, जहाँ अभी सीटों का बँटवारा तय नहीं हो पाया है।

साथ ही सपा के प्रवक्ता ने गठबंधन की बात को खारिज किया है और कहा है कि यह मुलाकात दोनों नेताओं के बीच व्यक्तिगत मुलाकात थी। इसके साथ ही UP विधानसभा चुनाव में सपा और रालोद अब मिलकर लड़ते दिखाई देंगे, यहाँ भी अभी सीटों के बँटवारे पर पेंच फँसा हुआ है। बता दें कि पश्चिमी UP में रालोद ने बड़ा दावा पेश किया है, उधर अखिलेश यादव उन्हें एकतरफा सीटें रालोद को देने के मूड में नहीं है, ऐसे में BJP अंदरूनी खेल सेट करने में जुटी हुई है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles