UP: कुमार विश्वास पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस, राज्यपाल ने दे दी है स्वीकृति

सन 2014 में अमेठी से राहुल गाँधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सुप्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास पर UP में दर्ज मुकदमे जल्द ही वापिस लिये जायेंगे। बता दें कि शासन ने इसके बाबत जुड़ी सभी फाइल्स को अमेठी पुलिस से अपने पास मँगवाया था, वहीं इस मामले पर राज्यपाल अपनी स्वीकृति पहले दे चुकी है, जिससे कुमार विश्वास के ऊपर दर्ज मुकदमों के हटने का रास्ता साफ हो चुका है।

बता दें कि सन 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी पुलिस ने कुमार विश्वास व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आदर्श आचार संहिता, सड़क जाम, उपद्रव करने सहित कई केस दर्ज किये थे, यह सभी केस गौरीगंज कोतवाली में दर्ज किये गये थे। वहीं 25 मई 2018 को अमेठी के तत्कालीन डीएम ने कुमार विश्वास आदि पर दर्ज मुकदमों की वापसी के लिये पत्र भेजा था, इसी पत्र की बिनाह पर शासन ने राज्यपाल से अनुमति माँगी थी, जिस पर उन्होंने कुछ दिनों पूर्व मुकदमा वापस लेने पर अपनी स्वीकृति दे दी थी।

इस पर न्याय विभाग ने मौजूदा समय में डीएम को पत्र लिखकर करके इस स्थिति से अवगत कराया है, साथ ही अदालत में प्रार्थना पत्र देकर शासन के निर्णय का अनुपालन कराये जाने को कहा गया है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles