UP: बदल रहा मौसम का मिजाज, पारे में तेजी से गिरावट

UP में हल्की बारिश के बाद यहाँ मौसम का मिजाज गड़बड़ाया हुआ है, जहाँ लखनऊ, कानपुर सहित अन्य जगहों पर अचानक से सर्दी पड़ने लगी है। जानकारी के अनुसार मौसम में यह बदलाव अभी और देखा जायेगा, जिसका कारण पारे में अधिक गिरावट होगा। दूसरी तरफ सर्दी बढ़ने के साथ ही अब लोग कपड़ों से लदे हुये नजर आने लगे हैं, अब सुबह-शाम के वक्त सर्दी का हल्का प्रकोप सा समझ आता है।

बता दें कि UP के हमीरपुर में दिन का तापमान 24.2 डिग्री जो जोकि सामान्य से 4.3 ऊपर था, साथ ही मुजफ्फरनगर में सुबह कड़ाके की ठंड देखने को मिली जहाँ न्यूनतम पारा 8.3 डिग्री दर्ज रिकॉर्ड हुआ जो सामान्य था। वहीं मौसम विभाग ने यह अनुमान लगाया है कि कुछ दिनों बाद पूरा प्रदेश कोहरे की चपेट में आ जायेगा, लेकिन इस दौरान दोपहर को निकली खिली धूप लोगों को राहत प्रदान करेगी।

वहीं राजधानी लखनऊ से इसके शुरुआत होने के अनुमान लगाये जा रहें हैं जहाँ दिन का तापमान 28 और रात का तापमान 14 डिग्री रहने के आसार है, साथ ही इस दौरान 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएँ चलेंगी। दूसरी तरफ इस दौरान UP के अन्य हिस्सों में मौसम सूखे रहने के अनुमान लगाये जा रहें हैं, जहाँ केवल रात को पारा बढ़ने से सर्दी बढ़ेगी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles