Sunday, January 23, 2022
HomeNewsINDIAUP: CM केजरीवाल ने किये कई ऐलान, महिलाओं पर खेला बड़ा दाँव

UP: CM केजरीवाल ने किये कई ऐलान, महिलाओं पर खेला बड़ा दाँव

-

आम आदमी पार्टी के मुखिया और संयोजक दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आज UP का दौरा किया, जहाँ उन्होंने BJP को आड़े हाथों लिया और UP के लिये कई बड़े ऐलान भी किये। बता दें CM केजरीवाल राजधानी लखनऊ के स्मृति उपवन में आयोजित कार्यक्रम में पहुँचे, जहाँ उन्होंने बोलते हुये कहा कि पिछली सरकारों ने यहाँ सिर्फ कब्रिस्तान और श्मशान घाट बनवाये हैं, आप हमें मौका दीजिये हम आपके बच्चों के लिये स्कूल बनवायेंगे।

उन्होंने आगे बोलते हुये कहा कि आम आदमी पार्टी के संकल्प पत्र में मुफ्त बिजली, कर्ज माफी और रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा है, वहीं सभी पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुये उन्होंने कहा कि 75 सालों में इन पार्टियों ने जानबूझकर देश को गरीब और अशिक्षित रखा ताकि हम इनकी रैलियों में जाकर भीड़ बढ़ाते रहे। इन्होंने सरकारी स्कूलों को खराब रखा, 5 साल में अगर हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को ठीक कर दिया तो हम UP में भी यह कर सकते हैं।

आगे उन्होंने ऐलान करते हुये कहा कि अगर हमारी सरकार UP में बनती है तो 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के लिये भर महीने एक हजार रुपये की व्यवस्था की जायेगी, जिससे नारी शक्ति को संबल प्रदान होगा। इसके साथ Covid के समय को लेकर भी सरकार को जमकर घेरा , जिसमें उन्होंने बोलते हुये कहा कि BJP ने Covid के समय मिस मैनेजमेंट किया, जिसके कारण पूरी दुनिया में थू-थू हुई है, इनसे उस समय सरकार नहीं संभाली गयी है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts