UP: विधानसभा सत्र में Congress पार्टी कोयला मुद्दे को उठायेगी

BJP सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है, उत्तर प्रदेश की जनता ने इतने भरोसे के साथ वोट दिया था उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाएंगे, लेकिन BJP सरकार की अदूरदर्शिता और मुख्यमंत्री आदित्य नाथ अक्षमता की वजह से आज प्रदेश में भारी बिजली संकट पैदा हो गया है। BJP सरकार की गलती की वजह से खरीदी जा रही मंहगी का बोझ आम जनमानस पर Congress पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

आगामी एक दिवसीय विधानसभा सत्र में Congress पार्टी इस मुद्दे को विधानसभा में उठायेगी। कांग्रेस पार्टी मांग करती है वर्तमान में जो उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट और कोयले की कमी पैदा हुई है उसको लेकर शीघ्र ही एक जांच कमेटी बनाई जाए और जो भी दोषी लोग हैं उन्हें दंडित किया जाए। उत्तर प्रदेश Congress के डिजिटल मीडिया संयोजक/ प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बयान जारी कर कहा कि सरकार की अदूरदर्शिता के कारण प्रदेश में समय रहते कोयले की खरीद और भण्डारण नहीं किया गया, जिससे उत्पन्न बिजली के संकट को आम प्रदेश का जनमानस भुगत रहा है साथ में ग्रामीण अंचल में छोटे-मझोले उद्योग धंधों पर भारी असर पड़ा है।

एक तरफ BJP और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ प्रदेश में 24 घण्टे बिजली आपूर्ति का झूठा दावा करते रहे वहीं दूसरी तरफ बिजली का उत्पादन घटता चला गया। भाजपा सरकार की गलती की वजह से जनता की मेहनत की कमाई के राजस्व से महंगी बिजली खरीदनी पड़ रही है। इस अतिरिक्त राजस्व नुकसान के लिए सीधे भाजपा सरकार दोषी है। प्रदेश में औसतन 20000 मेगावाट की रोजाना डिमांड के सापेक्ष उत्पादन पहले से कम होने बावजूद सरकार ने उत्पादन बढ़ाने को लेकर कोई ठोस प्रयास नहीं किये।

BJP सरकार की जन विरोधी सोच पिछले साढे़ चार साल से परिलक्षित होती रही, चाहे कोरोना महामारी के समय लोगों को आक्सीजन और बेड न मिल पाना हो, प्रदेश के लोगों की आय घटकर आधी रहने का विषय हो, या नौजवानों को रोजगार न दे पाना, या अपराध नियंत्रण न करना और अब बिजली का संकट। सरकार जनता के पैसे को होर्डिंग बैनर लगाकर झूठा प्रचार कर बर्बाद करती रही। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और BJP सरकार जवाब दें कि आखिर उन्होंने समय रहते बिजली के संकट पर तत्परता क्यों नहीं दिखाई। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि एनर्जी एक्सचेंज से खरीदी जा रही मंहगी बिजली का ब्यौरा सार्वजनिक किया जाए।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles