Sunday, December 3, 2023

UP Election 2022: 1000 लोंगो की रैली को मिली अनुमति, 500 लोंगो की इनडोर भी हो सकेगी आयोजित

इन दिनों देश में Covid की तीसरी लहर का प्रकोप तेजी से देखने को मिल रहा है, जहाँ 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी रैलियों और रोड शो पर 31 जनवरी तक प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके साथ ही आज के दिन इसी को लेकर चुनाव आयोग की बैठक आयोजित हुई, जिसमें इस प्रतिबंध को आगे जारी रखते हुये 11 फरवरी तक बढ़ाने का फैसला किया गया है।

दूसरी तरफ इन प्रतिबंधों के साथ-साथ थोड़ी-थोड़ी राहत भी दी गयी है, जहाँ अब रैलियों में 1000 से अधिक लोग शामिल हो सकेंगे। इसके बाबत जानकारी देते हुये चीफ इलेक्शन कमिश्नर सुशील चंद्रा ने कहा कि नये नियमों के मुताबिक अब इनडोर सभाओं में 500 लोंगो को सम्मिलित होने की अनुमति होगी, इसके साथ ही डोर टू डोर कैपैंन में अब 20 लोग जा सकेंगे।

इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग ने पाँचो राज्यों में 22 जनवरी तक रैलियों और रोड शो में पर रोक लगा दी थी, जिसे आगे बढ़ाकर 31 जनवरी कर दिया गया था। इसके साथ ही 8 जनवरी को चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद 15 जनवरी को चुनाव आयोग ने बड़ी रैलियों और सभाओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया है, जिसे अब दोबारा 22 जनवरी को बढ़ा दिया गया है। दूसरी तरफ इस प्रतिबंध को अब 11 फरवरी तक तो कर दिया गया है लेकिन कुछ रियायतें भी दी गयी हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles