Tuesday, May 17, 2022
HomeNewsINDIAUP Election 2022: रैलियों और रोड शो पर पाबंदी जनवरी के अंत...

UP Election 2022: रैलियों और रोड शो पर पाबंदी जनवरी के अंत तक, नये आदेश हुये जारी

-

UP में चुनावी माहौल इस समय गर्म है, जहाँ पहले चरण के लिये चुनाव प्रचार के लिये राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को 28 जनवरी से कुछ छूट मिल सकती है, वहीं दूसरे चरण के लिये यह छूट एक फरवरी से मिल सकती है।

जानकारी के अनुसार इस छूट के दौरान पार्टियां और उम्मीदवार फिजिकल पब्लिक मीटिंग कर सकेंगे, इसके साथ ही घर-घर चुनाव प्रचार के लिये 5 की जगह 10 लोगों को जाने की छूट दी जायेगी। इसके साथ ही Covid से जुड़ी पाबंदियों के साथ खुली जगहों पर Video वैन लगाकर भी प्रचार किया जा सकेगा। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी पाबंदी जारी रखते हुये इसे 31 जनवरी तक रखने का फैसला किया है, बता दें कि पहले की घोषणा के अनुसार आयोग ने यह पाबंदियां लगाई जोकि 22 जनवरी तक प्रभावी थी।

वहीं आज बैठक के बाद इन्हें फिर से बढ़ाने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने बड़ा बदलाव करते हुये शनिवार को बरेली, फिरोजाबाद व कानपुर नगर के जिलाधिकारियों व फिरोजाबाद और कौशाम्बी के पुलिस अधीक्षकों को हटाने का आदेश जारी किया है, जिसमें से आईएएस सूर्यपाल गंगवार को फिरोजाबाद, IAS शिवकांत द्विवेदी को बरेली, IAS नेहा शर्मा को कानपुर नगर की कमान सौंपी गयी है। इसके साथ ही IPS आशीष तिवारी को फिरोजाबाद व हेमराज मीणा को क्रमशः कौशाम्बी का पुलिस पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
73FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts