Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAUP: फ्री की शराब पर चुनाव आयोग की खास नजर, सोशल मीडिया...

UP: फ्री की शराब पर चुनाव आयोग की खास नजर, सोशल मीडिया के लिये पुलिस हुई मुस्तैद

-

UP में इन दिनों विधानसभा चुनावों की चर्चा हर गली चौराहे पर है, जहाँ आम आदमी से लेकर खास तक चुनाव के रंग में डूबा हुआ है। वहीं चुनाव आयोग ने इसके लिये अपनी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है, जहाँ वोट के लिये पैसा और शराब बाँटने वालों पर जाँच एजेंसियों ने पहरा बैठा दिया है, इसके लिये अभी से व्यापक तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया गया है।

इसके साथ ही कानून व्यवस्था को हाथ लेने वाले लोगों पर चुनाव आयोग खासी नजर रखेगा, जिसके लिये राजनीतिक दलों के साथ ही उनसे जुड़े लोंगो की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। दूसरी ओर आबकारी विभाग ने अवैध शराब के निर्माण, बिक्री व तस्करी पर अंकुश लगाने के लिये विशेष प्रवर्तन अभियान चलाने का निर्णय लिया है, जोकि 31 मार्च तक चलेगा। इसके बाबत आगे जानकारी देते हुये आबकारी विभाग ने बताया कि छापेमारी के लिये टीमें गठित की गयी है, जोकि अवैध शराब के निर्माण व बिक्री के संदिग्ध अड्डों पर छापेमारी को अंजाम देगी।

इसके लिये हरियाणा, दिल्ली, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश व नेपाल राष्ट्र की सीमा से लगने वाले जिलों में कड़ा चेकिंग अभियान चलाया जायेगा, वहीं यहाँ 24 घंटे चेकिंग की व्यवस्था की गयी है। दूसरी ओर चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर निगरानी करने के लिये पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर स्थापित किया गया है, जहाँ तीन शिफ्टों में प्रदेश में 24 घंटों सोशल मीडिया की निगरानी की जायेगी। वहीं यहीं से विधानसभा चुनाव से जुड़ी आपत्तिजनक पोस्ट व फर्जी खबरों के उल्लंघन आदि में कार्यवाही की जायेगी।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts