Tuesday, May 17, 2022
HomeNewsINDIAUP Elections 2022: BJP से नहीं बनी बात, जदयू ने जारी की...

UP Elections 2022: BJP से नहीं बनी बात, जदयू ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

-

UP में विधानसभा चुनाव में BJP-JDU का प्रस्ताव आखिरकार ठंडे बस्ते में चला गया है, जहाँ BJP द्वारा जवाब न मिलने पर JDU ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार शनिवार को 26 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा है, जहाँ जदयू ने कहा कि पार्टी कम से कम 51 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारेगी।

वहीं इसके बाबत जानकारी देते हुये जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी UP में अधिक ताकत के साथ और अधिक सीटों पर चुनाव लड़ती है, यदि पार्टी ने इतने लंबे समय तक इंतजार नहीं किया होता। आगे बोलते हुये उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा था कि BJP उनसे गठबंधन के लिये राजी है, जहाँ जदयू के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें BJP नेताओं से बात करने के लिये अधिकृत किया था, इसके साथ ही कोई अन्य व्यक्ति इसका हिस्सा नहीं था।

आगे उन्होंने बोलते हुये कहा कि केंद्रीय मंत्री के इतना कहने पर ही, इतने लंबे समय तक इंतजार किया गया है। लेकिन अब वह अंतिम नतीजे में पहुँच करके चुनाव लड़ने का फैसला कर चुके हैं, अब वह स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे। दूसरी ओर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के एक बयान का हवाला देते हुये उन्होंने कहा कि UP में उन्होंने सहयोगी के रूप में अपना दल और निषाद पार्टी का ही जिक्र किया था, इसमें जदयू का नाम कहीं नहीं लिया गया।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
73FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts