Thursday, August 11, 2022
HomeNewsINDIAUP: बांग्लादेशी नागरिकों की तस्करी करने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, ATS...

UP: बांग्लादेशी नागरिकों की तस्करी करने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, ATS ने किया गिरफ्तार

-

आज UP में एक बड़े मानव तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, जानकारी के मुताबिक यह सभी बांग्लादेशी नागरिकों की तस्करी करते थे। वहीं UP ATS द्वारा चलाये गये इस ऑपरेशन को सबसे बड़ा ऑपरेशन माना जा रहा है क्योंकि इसका खुलासा करने के लिये, 30 अधिकारियों की टीम ने अलग-अलग जगह 30 घंटे तक कार्य किया।

UP ATS ने जानकारी देते हुये बताया कि आरोपियों के पास से मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बांग्लादेश का नागरिकता पहचान पत्र साथ ही 24480 रुपये भी बरामद हुये है। ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि UP ATS को इसका इनपुट कई दिनों से था, जाँच करने पर पता चला कि गिरोह का सरगना मोहम्मद नूर उर्फ नुरुल इस्लाम है। जोकि रोहिंग्या व बांग्लादेशी महिलाओं को शादी और पुरुषों व बच्चों को फैक्ट्रियों में काम करने जैसे प्रलोभन देकर अवैध रूप से भारत में आकर बसाता है।

इसके साथ ही यह आरोपी पीड़ित व्यक्तियों, महिलाओं व बच्चों का आर्थिक, शारीरिक व मानसिक शोषण करते है, इसके बदले में वह धन अर्जित करते थे। वहीं UP ATS को सूचना मिली कि नूर मोहम्मद कुछ बांग्लादेशी व रोहिंग्या नागरिकों को लेकर दिल्ली जा रहा था, जिस पर UP ATS टीम ने उन्हें गाजियाबाद में ही धर दबोचा।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
74FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts