Tuesday, May 17, 2022
HomeNewsINDIAUP: CM योगी का चला हंटर, जुलूस निकालने वाले सपा प्रत्याशी की...

UP: CM योगी का चला हंटर, जुलूस निकालने वाले सपा प्रत्याशी की संपत्ति होगी जब्त

-

UP के औरैया जनपद के भाग्यनगर सीट से सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य व समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव की संपत्ति DM के नये आदेशानुसार जब्त की जायेगी। जनपद औरैया के जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने गैंगस्टर के आरोपी धर्मेंद्र यादव की संपति जब्त करने का आदेश जारी कर दिया है। आपको बता दें कि धर्मेंद्र यादव के नाम पर पहले से ही जनपद के कई थानों में विभिन्न धाराओं में मुकदमें दर्ज है जिनको देखते हुए उन्हें गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराधी घोषित किया जा चुका है।

जिलाधिकारी ने धर्मेंद्र यादव के अपराधिक रिकॉर्ड को देखते हुए यह आदेश जारी किया है। वहीं कोरोना काल में धर्मेंद्र यादव ने जुलूस निकाल COVID-19 नियमों की धज्जियाँ उड़ाई थी, इस जुलूस समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्त्ता शामिल हुये थे। इस जुलूस की चर्चा उस समय पूरे प्रदेश में थी, वहीं जो कार्यकर्त्ता जुलूस में शामिल हुये थे उन पर भी प्रशासन ने कार्यवाही की थी। जनपद औरैया के जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि धर्मेंद्र यादव अपने साथियों के साथ एक गिरोह का संचालन करते थे, जिसमें धर्मेंद्र यादव कथित गिरोह के गैंग लीडर थे।

जानकारी के अनुसार उनके पास अपराध को छोड़कर कोई दूसरा ऐसा व्यवसाय नहीं रहा है जिससे ऐसी संपत्ति बनाई जा सके। इसलिए अपराध के रास्ते जुटाई गई संपत्ति जब्त करने का फरमान जिलाधिकारी द्वारा जारी कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार धर्मेन्द्र यादव के नाम पर दिबियापुर-सहायल रोड पर 2 मकान हैं जिनकी अनुमानित कीमत 84 लाख रुपए, वहीं धर्मेंद्र यादव के नाम पर दो मोटरसाइकिल हैं जिनकी अनुमानित कीमत 70 हजार रुपए है, धर्मेंद्र यादव की माता के नाम पर खरीदी गई जमीन जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 6 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। इस जमीन को भी जब्त करने का आदेश दिया जा चुका है। वहीं उनके पिता के नाम पर एक ट्रक है,जिसकी अनुमानित कीमत 2 लाख रुपए है। इस ट्रक को भी जब्त करने का आदेश दिया गया है। वहीं इसे CM की बड़ी कार्यवाही के रूप में देखा जा रहा है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
73FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts