Sunday, January 23, 2022
HomeNewsINDIAUP: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, कई मजदूरों की हुई मृत्यु

UP: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, कई मजदूरों की हुई मृत्यु

-

ताजा मामला UP के शामली का है, जहाँ बुटराड़ा गाँव में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। जानकारी के मुताबिक इस विस्फोट में कई मजदूरों के मृत्यु होने की खबर सामने आ रही है, बताया जा रहा है कि यहाँ विस्फोट इतना जबरदस्त था कि काम कर रहे कई मजदूरों के चीथड़े उड़ गये। बता दें कि बुटराड़ा गाँव के रिजवान के पास फुलझड़ी लाइसेंस है, इसी लाइसेंस की आड़ में वह अवैध रूप से अन्य पटाखे भी बनाने का कार्य करता है, जहाँ आज करीब 1 बजे उसकी फैक्टरी में भीषण विस्फोट हो गया।

वहीं यह धमाका इतना जबरदस्त था कि वहाँ आसपास का पूरा इलाका दहल गया, जिसके बाद लोग आनन-फानन में उस ओर भागे। वहीं इसके अलावा आसपास के इलाकों में भी विस्फोट की आवाज सुनाई दी है, वहीं इसकी सूचना पर पुलिस तुरंत वहाँ पहुँची तो फैक्टरी में मलबा और पटाखे बिखरे हुये मिले हैं। दूसरी तरफ फैक्टरी में कई मजदूर घायल अवस्था में मिले हैं, जिन्हें अस्पताल भिजवाया गया है, इसके साथ ही अभी मरने वालों की संख्या कितनी है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। इसके साथ ही पुलिस ने घटनास्थल पर बचाव कार्य चला रखा है, जहाँ मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है, जिनकी तलाश अभी भी पुलिस कर रही है।

दूसरी ओर पुलिस ने अब फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों की संख्या ज्ञात करने के लिये आसपास के लोंगो से पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना भीषण था कि धमाके से फैक्ट्री के आसपास स्थित मकानों में भी दरारें आ गयी है, वहीं मृतकों के परिजनों को भी पुलिस ने सूचित कर दिया है, जिसके बाद उनके घरों में कोहराम मच गया है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts