Wednesday, January 19, 2022
HomeNewsINDIAUP: रक्षाबंधन के दिन होगी मिशन शक्ति की शुरुआत, राखी और मास्क...

UP: रक्षाबंधन के दिन होगी मिशन शक्ति की शुरुआत, राखी और मास्क बाँट होगा शुभारंभ

-

UP की महिलाओं को अब वर्तमान BJP सरकार रक्षाबंधन के मौके पर नये तोहफे देने जा रही है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके बाबत आज तैयारियों की समीक्षा ली। जानकारी के अनुसार UP सरकार के महिलाओं को लेकर चलाये जा रहे अभियान मिशन शक्ति को इसी महीने की 21 तारीख को शुरू किया जायेगा, वहीं मिशन शक्ति समारोहों और जनपदों में आयोजित कार्यक्रमों में कोरोना काल में आगे आने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया जायेगा।

इसके साथ ही अब महिला पुरुषकर्मियों को पुरुष सहकर्मियों की तरह नये बीट पुलिस अधिकारी भी मिलेंगे। वहीं अब प्रदेश के सभी जनपदों में महिला पुलिसकर्मियों के बच्चों के ख्याल के लिये बालवाड़ी भी बनाई जाएंगी, जिसमें उनके बच्चों का ड्यूटी के दौरान बेहतर ख्याल रखा जा सकेगा।

वहीं रक्षाबंधन के दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रम में एक करोड़ महिलाओं और बेटियों की सहभागिता कराने की तैयारी है, इस दौरान योगी सरकार की ओर से सभी को एक-एक मास्क और राखी का सुरक्षा कवच भी दिया जायेगा। जानकारी के अनुसार मिशन शक्ति के अंतर्गत प्रदेश के 1300 थानों में पिंक टॉयलेट का निर्माण भी कराया जायेगा, इससे आमजन महिलाओं और पुलिसकर्मियों को थानों में सहूलियत महसूस होगी।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts