UP: अब रविवार को रहेगा लॉकडाउन, जल्द होंगे दिशा-निर्देश जारी

UP में कोरोना की रफ्तार कम होता देख सरकार ने अब पूरी तरह से ढ़ील देने पर विचार कर रही है, इसी के तहत साप्ताहिक बंदी में दो दिनों के बंद को अब एक दिन यानी रविवार को रखा गया है, इसके पहले रविवार और शनिवार को पूर्णतया लॉकडाउन रहता था, लेकिन अब अगले आदेश आने तक इसे बदल दिया गया है। आज CM योगी ने टीम-9 के साथ बैठक करते हुये इसके लिये जल्द ही दिशा निर्देश जारी करने को कहा है, उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में Covid के नियमों का अनुपालन करना सुनिश्चित कराया जाये, कहीं पर भी अनावश्यक भीड़ को जमा न किया जाये।

उन्होंने आगे बतलाते हुये कहा कि Covid महामारी पर प्रदेश में अभी प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है, आज प्रदेश के एक दर्जन जनपदों में कोई भी Covid का केस नहीं है, यह सभी जनपद कोरोना से पूर्णतः मुक्त हो चुके है। प्रदेश में इस समय हर दिन ढ़ाई लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे है, जबकि पॉजिविटी दर 0.01 और रिकवरी रेट 98.6 फीसद है।

दूसरी तरफ प्रदेश में इस समय एक्टिव केस की संख्या 505 है और आज 2 लाख से अधिक लिये सैम्पलों में Covid संक्रमित से संक्रमित कोई मरीज नहीं मिला है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि यह सब ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और सतर्कता के बल पर हुआ है ऐसे में इस समय जरा भी लापरवाही करने का समय नहीं है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles