Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAUP: अब रोजाना होंगे 4 लाख टेस्ट, CM योगी ने टेस्टिंग बढ़ाने...

UP: अब रोजाना होंगे 4 लाख टेस्ट, CM योगी ने टेस्टिंग बढ़ाने के दिये निर्देश

-

आज CM योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ महत्वपूर्ण बैठक की, इसके साथ ही उन्होंने Covid प्रबंधन की भी समीक्षा की। इसके साथ ही लखनऊ KGMU, RML और SGPGI में जीनोम सिक्वेंसिंग सुविधा को विस्तारित करने के निर्देश दिये है, इसके साथ ही प्रदेश में अब रोजाना न्यूनतम तीन से चार लाख टेस्ट किये जाने के निर्देश भी दिये है, अभी फिलहाल में डेढ़ से दो लाख के करीब टेस्ट किये जा रहें हैं।

इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से जीनोम सिक्वेंसिंग के लिये आवश्यक मशीनें और मानव संसाधन की व्यवस्था को बढ़ाने को कहा है, जिससे बेहतर तरीके से टेस्टिंग स्पीड को बढ़ाया जा सके। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके बाबत जानकारी देते हुये बताया UP में टेस्टिंग व टीकाकरण की रफ्तार को तेजी से बढ़ाया जा रहा है, जहाँ UP में अब तक 9 करोड़ 39 लाख से अधिक टेस्ट व 20 करोड़ 69 से अधिक लोंगो का टीकाकरण किया जा चुका है।

वहीं प्रदेश में 3 जनवरी से शुरू हुये 15 से 18 साल के बच्चों के टीकाकरण अभियान में अब तक UP में 7 लाख से अधिक बच्चों का वैक्सिनेशन किया जा चुका है। वहीं मौजूदा समय में UP ऑक्सीजन प्लांट, बेड, डॉक्टरों व कर्मचारियों, अस्पताल, वेंटिलेटर की संख्या आदि को बढ़ाया गया है, जिससे आगे आने वाली तीसरी लहर से बखूबी निपटा जा सके।

वहीं इन दिनों राजधानी लखनऊ में Covid केसों को लेकर कोहराम मचा हुआ है, जहाँ निजी अस्पताल मेदांता के बाद KGMU में भी Covid संक्रमित डॉक्टर मिले है, जिसके बाद यहाँ 4 रेजिडेंट और एक वरिष्ठ डॉक्टर के Covid की चपेट में आने के बाद से MBBS, BDS और नर्सिंग की ऑफलाइन पढ़ाई पर ब्रेक लगा दिया गया है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts