UP: देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद के नाम पर होगा प्रयागराज विधि विश्वविद्यालय का नाम

आज प्रयागराज में 640.37 करोड़ से निर्मित होने वाले UP राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिलान्यास किया। उन्होंने आज यहाँ एडवोकेट चैम्बर एवं मल्टीलेवल पार्किंग का भी शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में UP के CM योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे, इस दौरान इस कार्यक्रम में उन्होंने बोलते हुये कहा कि देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद का जी का प्रयागराज से बहुत गहरा नाता रहा है।

यहाँ आयोजित होने वाले हर कुंभ में उनकी स्मृतियाँ जुड़ी हुई है, हमारी यह इच्छा है कि यह प्रयागराज विधि विश्वविद्यालय उन्हें ही समर्पित होना चाहिये। वहीं जानकारी के अनुसार प्रयागराज विधि विश्वविद्यालय का नाम डॉ राजेन्द्र प्रसाद जी के नाम पर ही होगा। CM ने कार्यक्रम में आगे बोलते हुये अपनी बातें रखीं, जिसमें उन्होंने कहा कि प्रयागराज में स्थित उच्च न्यायालय एशिया का सबसे बड़ा उच्च न्यायालय है।

हमारे प्रदेश की 24 करोड़ जनता न्याय पाने की उत्सुकता के साथ यहाँ आती है, जिन्हें यहाँ कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सरकार लगातार प्रयासरत है कि इन समस्याओं को जल्द से जल्द दूर किया जाये। वहीं आगे बतलाते हुये उन्होंने कहा कि अधीनस्थ न्यायालयों में डिजिटलीकरण के लिये 70 करोड़ रुपये स्वीकृत किये जा चुके हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles