Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAUP: बारिश से प्रदेश हलकान, 10 जनवरी तक राहत के आसार नहीं

UP: बारिश से प्रदेश हलकान, 10 जनवरी तक राहत के आसार नहीं

-

UP के कई शहरों में इस समय पहाड़ों के जैसे सर्दी देखने को मिल रही है, जहाँ कानपुर में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री और मेरठ में 5.8 डिग्री दर्ज किया गया है। दूसरी तरफ अभी भी प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश जारी है, जिसमें जौनपुर, गाजीपुर, झाँसी सहित कई शहर शामिल हैं, वहीं मौसम विभाग ने अभी 10 जनवरी तक प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है।

इसके बाबत मौसम विभाग ने जानकारी देते हुये कहा कि पूर्वी UP में सुबह के समय घना कोहरा और ओले भी पड़ सकते हैं। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश 10 जनवरी तक होती रहेगी, बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते अफगानिस्तान-पाकिस्तान से होकर जम्मू-कश्मीर से होते हुये हवाएँ अब प्रदेश भर में अपना असर दिखायेगी, जहाँ कहीं कहीं भारी बारिश का अनुमान भी है।

इसके साथ ही प्रदेश में कई स्थानों पर 16 MM की बारिश रिकार्ड की गयी है, जहाँ कानपुर और आसपास के जिलों में बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है, साथ ही गुरुवार के दिन से शुरू हुई बारिश शुक्रवार सुबह अभी भी जारी है। इसके साथ ही बारिश के कारण लखनऊ के वायु गुणवत्ता सूचकांक में भी गिरावट देखने को मिली है, जहाँ गुरुवार की सुबह राजधानी का AQI 261 दर्ज किया गया है, वहीं बुधवार को यही AQI 290 पर था।

वहीं बात करें अगर राजधानी के तापमान की तो 7 जनवरी को यह तापमान 12.0 डिग्री से 20.0 डिग्री सेल्सियस के बीच तथा 8 जनवरी को 12.0 डिग्री से 18.0 डिग्री सेल्सियस के बीच था। दूसरे तरफ मौसम विभाग ने बताया कि आगामी 10 और 11 जनवरी को मौसम का मिजाज और अधिक बिगड़ सकता है, जहाँ इस दौरान गरज-चमक के साथ तेज हवाएँ भी चल सकती हैं।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts