Tuesday, December 6, 2022

UP: PM से फिर आगे निकले सपाई, PM के पहुँचने से पहले काटा फीता

UP के महोबा से एक बड़ी खबर निकल करके सामने आ रही है, जहाँ PM नरेंद्र मोदी अर्जुन सहायक परियोजना का उद्घाटन करने वाले थे लेकिन उसके पहले ही सपाइयों ने वहाँ पहुँच करके फीता काट दिया। वहीं इसके बाद जैसे ही पुलिस को इसकी भनक लगी तो तुरंत ही उन्होंने सपाइयों को हिरासत में ले लिया।

बता दें कि PM अर्जुन सहायक परियोजना समेत 3264.74 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करके गये हैं, बता दें कि मौजूदा समय में Bundelkhand में गोरखगिरी समेत ऐतिहासिक व चंदेलकालीन धरोहरों को संजोने का काम चल रहा है। वहीं ठीक 3 महीने से पहले महोबा से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सौजन्य में PM ने उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारंभ किया था, इसके साथ ही CM योगी ने यहाँ गोरखगिरी को पर्यटन के रूप में विकसित करने के दिशा-निर्देश भी दिये थे।

बता दें कि PM आज पुलिस ग्राउंड में दोपहर 2:35 पर पहुँचे और इसके बाद 3:45 पर विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया। वहीं इसके बाद उन्होंने अगले कार्यक्रम के लिये 4 बजे झाँसी के लिये प्रस्थान किया। जानकारी के अनुसार अर्जुन सहायक परियोजना के शुरू होने से महोबा, हमीरपुर, बाँदा के 168 गाँव सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे, जिससे 1,49, 755 किसानों की उन्नति होगी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles