Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAUP: छात्रों के अकाउंट में सीधे पहुँची छात्रवृत्ति, CM योगी ने दबाया...

UP: छात्रों के अकाउंट में सीधे पहुँची छात्रवृत्ति, CM योगी ने दबाया बटन

-

आज प्रदेश सरकार ने प्रदेश में 12 लाख 17 हजार 631 मेधावी छात्र/छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान की है। जहाँ ऑनलाइन तरीके के जरिये CM योगी ने सभी अभ्यर्थियों के खाते में यह छात्रवृत्ति भेजी है। वहीं इस मौके पर सूबे के मुखिया CM योगी आदित्यनाथ ने बोलते हुये कहा कि मैं प्रदेश के सभी युवा साथियों जिन्हें यह छात्रवृत्ति प्रदान की जा रही है, उन्हें हृदय से बधाई व शुभकामनाएं देता हूँ।

आगे उन्होंने बताया कि पूर्ववत 2 अक्टूबर को UP सरकार ने लगभग 57 लाख छात्रों को छात्रवृत्ति की किश्त भेजी थी, लेकिन Covid के कारण बड़ी संख्या में स्कूल/कॉलेज शुरू नहीं हो पाये थे। जहाँ अब देरी के कारण छात्रों के प्रवेश कारण इसकी किस्तों को अलग-अलग करके भेजा जा रहा है। वहीं आज के दिन 12,17,631 छात्रों को 458.66 करोड़ की धनराशि भेजी गयी है, जोकि उनकी आगे की पढ़ायी में बेहतर मदद साबित होगी। वहीं उन्होंने इस मौके पर सरकार को भी जमकर घेरा है जहाँ उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें प्रतिशोध और प्रतिद्वंदिता के चलते बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करती रहीं हैं।

वहीं वर्तमान में यह योजना 18 जनपदों में संचालित है, वहीं इसका दायरा बढ़ाने के लिये हम लगातार प्रयासरत है, जिससे प्रदेश के 75 जनपदों में इसे चलाया जा सके। वहीं आगे उन्होंने कहा कि इस समय हर पात्र व्यक्ति तक शासन की योजनाएं पहुँचायी जा रही है, जिसमें अनुसूचित जाति/ जनजाति, अल्पसंख्यक, पिछड़ी जाति समेत सभी जातियों के छात्रों के लिये मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था भी की गई है, इस योजना का नाम अभ्युदय रखा गया है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts