Home News INDIA UP: शिवपाल यादव ने भी शुरू की अपनी रथ यात्रा, पूरे प्रदेश...

UP: शिवपाल यादव ने भी शुरू की अपनी रथ यात्रा, पूरे प्रदेश में दम दिखाएगी प्रसपा

0
174
UP Shivpal Yadav also started his Rath Yatra Praspa will show strength in the entire state
UP Shivpal Yadav also started his Rath Yatra Praspa will show strength in the entire state

सपा की विजय यात्रा की शुरूआत होते ही उनके चाचा पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी प्रगतिशील सपा की यात्रा शुरू कर दी है, वहीं उन्होंने इसकी शुरुआत के लिये मथुरा को चुना है। बता दें कि मथुरा से शुरुआत करने के साथ ही उन्होंने बांकेबिहारी जी का आशीर्वाद लिया और अपनी यात्रा की शुरुआत की। दूसरी तरफ ठीक इसी तरह UP के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपनी यात्रा कानपुर से शुरू की और अपने पिता समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद लेकर आगे बढ़े।

इसके साथ गौर करने वाली बात ये है कि अखिलेश यादव और शिवपाल यादव दोनों के रथ में मुलायम यादव की तश्वीर है यानी कि दोनों के नेता मुलायम सिंह यादव ही है। आज रथ यात्रा में जाने से पूर्व शिवपाल यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुये कहा है कि अखिलेश यादव अगर माफी माँगे तो वह उन्हें माफ कर देंगे, वहीं दोनों के साथ आने से प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तय है। वहीं इस पर अखिलेश यादव ने अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

वहीं माना जा रहा है शिवपाल यादव की प्रसपा सपा को 50 से अधिक सीटों पर नुकसान पहुँचा सकती है क्योंकि इटावा, औरैया आदि क्षेत्रों में शिवपाल अभी भी बड़े नेताओं में गिने जाते हैं। दूसरी तरफ अखिलेश और शिवपाल के साथ न आने से BJP को सबसे अधिक फायदा होगा इसलिये BJP शिवपाल के प्रति नरम रहती है।