UP: सेब से महँगा टमाटर, राजधानी समेत कई जगहों पर दाम बढ़े

पिछले कई दिनों से सब्जियों के दामों में यकायक उछाल देखने को मिली है, जहाँ फुटकर सब्जियों के दाम और थोक के भाव में बड़ा अंतर है। बता दें कि मौजूदा समय में लखनऊ में टमाटर मंडियों में 60 रुपये किलो मिल रहा है, जबकि फुटकर में इसके दाम 100 रुपये से कम नहीं है, यही हाल बाकी सब्जियों का भी है जहाँ आलू, प्याज भी बढ़े हुये दामों में बिक रहें हैं।

वहीं कारोबारियों ने जानकारी देते हुये बताया कि मौजूदा समय में टमाटर की आवक ठीक है, लेकिन उसके साथ ही उसकी डिमांड भी लगातार बनी हुई है, जोकि खुदरा मंडी में 100 रुपये प्रति किलो तक पहुँच गया है, वहीं दूसरी तरफ सेब भी 90 से 100 रुपये किलोग्राम में पहुँच गया है। बता दें कि मंडी से निकलने के बाद 60 रुपये का है लेकिन खुदरा में आते-आते यह 100 रुपये किलोग्राम तक पहुँच जाता है।

दूसरी तरफ लखनऊ के गोमती नगर विस्तार, वृंदावन समेत कई कालोनियों में टमाटर के रेट 100 के पार हैं, बताया जा रहा है सर्दी बढ़ने के साथ ही यहाँ बढ़ती ठंड के साथ आवक भी तेजी के साथ बढ़ी है, इसके साथ ही सब्जियों पर मुनाफाखोरी भी तेजी के साथ बढ़ी है। इसके साथ ही सब्जियों के दामों पर बढ़ोतरी को पैदावार कम होने से जोड़कर भी देखा जा रहा है, जहाँ पिछले सप्ताह के दौरान कई राज्यों में बारिश हुई है, जिसका असर पैदावार पर भी पड़ा है, जिससे सब्जियों के दामों में अत्यधिक तेजी देखी जा रही है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles