Tuesday, October 4, 2022

UP UNLOCK: खुलेंगे सिनेमाहाल और स्टेडियम

कोरोना संक्रमण की रफ़्तार कम होते ही सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल के साथ ढ़ील देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज इसके बाबत कई बिंदुओं को रखा। जानकारी के अनुसार 5 जुलाई से अब कोविड-19 के प्रोटोकॉल के साथ सिनेमाघरों और जिम को खोलने की अनुमति प्रदान की गयी है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बिंदुवार इसके लिये टीम-9 के साथ चर्चा की। जिसमें मुख्य बिंदु निम्न है-

  1. कोरोना के कारण बेसहारा हुई महिलाओं को अभियान चलाकर उनको उनका लाभ दिलाया जाये। इसके साथ ही शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माणधीन सामुदायिक शौचालयों के संचालन की जिम्मेदारी वहाँ की स्थानीय महिलाओं को सौंपी जाये।
  2. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बैठक में कहा कि प्रदेशवासियों को बहुत जल्द ही पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उपहार मिलने वाला है।
  3. गाँवो और छोटे कस्बों में आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से Health ATM की स्थापना जल्द शुरू की जायेगी। इनमें अत्याधुनिक मशीनों के जरिये आम जनता बॉडी मास इंडेक्स,Blood Pressure,बॉडी फैट आदि कई स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाओं का लाभ ले सकेंगे।
  4. 5 जुलाई से सिनेमाहॉल,जिम और स्टेडियम को Covid-19 प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन की अनुमति होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सिनेमाहॉल के संचालकों के व्यवसाय कोरोना संक्रमण के कारण बुरी तरह प्रभावित हुये। सरकार को उनकी जरूरतों और समस्याओं पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया है।
- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles