Saturday, January 22, 2022
HomeNewsINDIAUP: टीकाकरण का बना रिकार्ड, छह करोड़ से अधिक लोंगो को लगी...

UP: टीकाकरण का बना रिकार्ड, छह करोड़ से अधिक लोंगो को लगी Vaccine

-

UP में Covid टीकाकरण को लेकर सजग सरकार ने नया रिकॉर्ड बना लिया है, UP में मौजूदा समय तक छह करोड़ लोंगो को Vaccine दी जा चुकी है। जानकारी के मुताबिक इनमें से एक करोड़ लोग Covid Vaccine की दोनों डोज ले चुके है, जानकारी के अनुसार UP सरकार की सजगता के चलते UP वैक्सिनैशन के मामले में पहले नंबर पर है। आपकों बता दें कि मौजूदा समय पर UP में Vaccine लगवाने वालों का आकंड़ा छह करोड़ पहुँच गया है, इनमें से पाँच करोड़ लोगों को Covid Vaccine की पहली खुराक मिल चुकी है।

साथ ही 93 लाख 68 हजार लोंगो को Vaccine की दोनों डोज प्राप्त हो चुकी है, वहीं सोमवार के दिन सर्वाधिक 23 लाख 67 हजार 468 लोंगो ने Vaccine ली। जानकारी के अनुसार यह देश में एक दिन में Vaccine देने वालों का सबसे प्रथम रिकार्ड था, इसके साथ ही इस टीकाकरण के दौरान 29 फीसद युवाओं ने Vaccine लगवाई है, इसके साथ ही 45 से अधिक उम्र वाले 62 फीसद लोग टीकाकरण करवा चुके हैं।

आपको बता दें कि 5.97 करोड़ लोंगो ने Vaccine की पहली और 93.61 लाख लोंगो ने दोनों डोज प्राप्त कर ली हैं, वहीं UP में 15.04 करोड़ लोंगो का टीकाकरण किया जाना सुनिश्चित किया जा चुका है जिससे कोरोना से व्यापक रूप से लड़ा जा सके। वहीं UP सरकार के नये आदेश के मुताबिक अब माध्यमिक स्कूलों के साथ उच्च शिक्षण संस्थानों में कैम्प लगाकर Covid टीकाकरण किया जायेगा, इसके साथ ही 22 अगस्त से Covid के लक्षण वाले रोगियों को घर घर जाकर चिन्हित किया जायेगा इसके बाद इनका उपचार शुरू किया जायेगा।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts