Sunday, January 23, 2022
HomeNewsINDIAUP: वीकेंड कर्फ्यू जल्द हो सकता है लागू, बढ़ते केसों के चलते...

UP: वीकेंड कर्फ्यू जल्द हो सकता है लागू, बढ़ते केसों के चलते सरकार कर सकती है फैसला

-

इन दिनों देश Covid की तीसरी लहर का सामना कर रहा है, जहाँ अब कई जगहों पर प्रतिबंधों का दौर शुरू हो गया है। बता दें कि कई जगहों पर नाईट कर्फ्यू के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया है, इसके साथ ही अब UP में भी इसको लेकर घोषणा सुनाई दे सकती है। बता दें कि Delhi में आज से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत कर दी गयी है, साथ ही वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था फिर से शुरू होगी, वहीं मुंबई में बढ़ते केसों के मद्देनजर वहाँ जल्द ही लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है।

बात करें अगर UP की तो यहाँ भी अब Covid ने रफ्तार पकड़ ली है, ऐसे में मौजूदा Yogi सरकार जल्द ही सख्ती को बढ़ा सकती है, जिसमें यहाँ वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा सकता है। वहीं सूत्रों के मुताबिक सिनेमाहाल और मॉल में बढ़ती भीड़ के कारण इन्हें जल्द ही बंद करने का आदेश भी पारित किया जा सकता है, UP में फिलहाल में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है, जोकि रात 11 बजे से शुरू होकर सुबह 5 बजे तक रहता है।

इसके साथ ही बीते 24 घंटों में प्रदेश में Covid के 992 नये मामले सामने आये हैं, साथ ही इस दौरान किसी की मृत्यु भी नहीं हुई है, वहीं इस समय सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3173 है और कुल 1688007 लोगों की रिकवरी भी हुई है। इसके बाबत जानकारी देते हुये UP के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कम UP में भी 166033 सैम्पल की जाँच की गयी थी, वहीं अब तक 93600940 लोंगो की जाँच की जा चुकी है।

इसके साथ ही 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में अब तक 128919556 लोंगो को Vaccine भी दी जा चुकी है, वहीं बच्चों के Vaccine के मामले में UP ने बेहतर प्रदर्शन किया है। जहाँ कल के दिन 15-18 साल के 170386 बच्चों को Covid की Vaccine दी जा चुकी है।

Related articles

Stay Connected

20,000FansLike
71FollowersFollow
14SubscribersSubscribe

Latest posts