Uttarakhand: चुनाव से पहले BJP को लगा झटका, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य कांग्रेस में शामिल

Uttarakhand में विधानसभा चुनावों की आहट के बीच नेताओं का दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है, जहाँ आज BJP के लिये Uttarakhand से बुरी खबर आयी है। जानकारी के अनुसार Uttarakhand सरकार में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य और उनके विधायक बेटे संजीव आर्य ने आज दिल्ली में कांग्रेस का दामन थाम लिया है, वहीं इनका शामिल प्रदेश BJP के लिये बड़ा झटका माना जा रहा है।

बता दें आज दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, अखिल भारतीय कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, पूर्व सीएम हरीश रावत आदि की उपस्थिति में यशपाल आर्य ने BJP का दामन छोड़ने की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार मौजूदा समय में यशपाल आर्य के बेटे शपाल आर्य बाजपुर और उनके बेटे संजीव आर्य नैनीताल सीट से विधायक है, इसके साथ ही यशपाल आर्य भी BJP की मौजूदा सरकार में कैबिनेट मंत्री थे और उनके पास छह विभाग थे।

वहीं इन विभागों में परिवहन, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, छात्र कल्याण, निर्वाचन और आबकारी विभाग शामिल हैं। दूसरी तरफ उनकी उनके कांग्रेस पार्टी में आने की घोषणा के साथ ही देहरादून के कांग्रेस भवन में आतिशबाजी और मिठाई खिलाने का दौर शुरू हो गया है, जहाँ कांग्रेसियो ने उनकी आगवानी का जमकर जश्न मनाया है। बता दें कि यशपाल आर्य अभी तक छह बार विधायक रह चुके हैं, इसके साथ ही वह पूर्व में उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles