Uttarakhand: भारी दवाब के बीच फिर से रद्द हुई कावंड़ यात्रा, मुख्यमंत्री ने रद्द की यात्रा

Uttarakhand में कावंड़ यात्रा को लेकर बेहद दवाब था, जिसके चलते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसे रद्द करने का फैसला किया है। वहीं इसके स्थगित करने का फैसला पहले ही आ चुका था लेकिन फिर काफी लोंगो ने माँग उठायी कि इसे स्थगित नहीं किया जाना चाहिये। वहीं सरकार को कोर्ट की कार्यवाही का भय भी था, क्योंकि उसे वह पहले किसी भी कीमत पर अनुमति देने को तैयार नहीं था।

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि लोगों का जीवन हमारी पहली प्राथमिकता में शामिल है, इस कारण कावंड़ यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया गया है।Uttarakhand के मुख्यमंत्री ने गृह सचिव समस्त आलाधिकारियों को यथोचित कार्यवाही के निर्देश भी दिये है, साथ ही पड़ोसी राज्यों से समन्वय स्थापित करते हुये कार्यवाही का अनुरोध करने को भी कहा है।

उन्होंने आगे कि हमें इस वैश्विक महामारी को रोकने के हर संभव प्रयास करने है, जिससे हमें इससे जल्द छुटकारा मिल सके। वहीं UP और हरियाणा से Uttarakhand सरकार में कावंड़ यात्रा को लेकर काफी दवाब था, क्योंकि इन राज्यों ने कावंड़ यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी थी। UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के अधिकारियों को इसको शुरू कराने के लिये बाकायदा आदेश भी जारी कर दिये थे।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles